होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /

Delhi: स्पेशल सेल ने 6 आतंकवादियों को किया गिरफ्तार, नामचीन लोगों को करने वाले थे टारगेट

Delhi: स्पेशल सेल ने 6 आतंकवादियों को किया गिरफ्तार, नामचीन लोगों को करने वाले थे टारगेट

दिल्ली पुलिस और यूपी एटीएस की संयुक्त कार्रवाई में गिरफ्तार किए गए आतंकियों का संबंध आईएसआई से बताया जा रहा है. (सांकेतिक तस्वीर)

दिल्ली पुलिस और यूपी एटीएस की संयुक्त कार्रवाई में गिरफ्तार किए गए आतंकियों का संबंध आईएसआई से बताया जा रहा है. (सांकेतिक तस्वीर)

Delhi Police and Up ATS: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक बड़े आतंकी मॉड्यूल का खुलासा करते हुए 6 लोगों को गिरफ्तार किया है. सभी का संबंध ISI और अंडरवर्ल्ड से है. इनके पास ने बड़ी मात्रा में विस्फोटक और हथियार भी बरामद किए गए हैं. बताया जा रहा है कि इनमें से दो आतंकियों की ट्रेनिंग पाकिस्तान में हुई है.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

नई दिल्ली. दिल्ली की स्पेशल सेल ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 6 लोगों को गिरफ्तार किया है. इन सभी का संबंध आईएसआई और अंडरवर्ल्ड से बताया जा रहा है. वहीं दो आतंकियों की ट्रेनिंग पाकिस्तान में होने की बात भी सामने आई है. जानकारी के अनुसार इनमें से दो आतंकियों की ट्रेनिंग पाकिस्तान में हुई है. इन सभी के पास से बड़ी मात्रा में हथियार और विस्फोटक भी बरामद हुए हैं. सूत्रों के अनुसार दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने यूपी एटीएस के साथ प्रयागराज में छापेमारी कर इन्हें गिरफ्तार किया है. प्रयागराज के करेली में ये सभी अपना डेरा डाले हुए थे.
पुलिस के सूत्रों के अनुसार ये सभी आतंकी देश के अलग अलग शहरों में बड़ी साजिश रच रहे थे और आने वाले समय में दहशत फैलाने का बड़ा प्लान तैयार था. जिसका खुलासा करते हुए स्पेशल सेल और यूपी एटीएस ने इन सभी को धर लिया. साथ ही देश के कई बड़े और नामचीन लोगों को भी ये लोग अपना निशाना बनाने वाले थे.

निशाने पर थे बड़े नाम
आतंकियों से पूछताछ में पुलिस को बड़े सुराग लगे हैं. ये यहां पर अगल अगल शहरों में विस्फोट करने के और दहशत फैलाने के साथ ही कई नामचीन लोगों को भी अपना निशाना बना कर देश का माहौल बिगाड़ना चाहते थे. सूत्रों के अनुसार ऐसे लोगों में राजनेताओं के साथ ही कई समाज सेवियों व व्यापारियों के भी नाम हैं. हालांकि पुलिस ने अभी तक इस बात का खुलासा नहीं किया है कि इन आतंकियों के निशाने पर कौन कौन थे.

delhi news, delhi police, special cell, Terrorist arrested, breaking news, big news, attack, terror, pakistan, isi, underworld

दिल्ली पुलिस और यूपी एटीएस की संयुक्त कार्रवाई में गिरफ्तार किए गए आतंकियों का संबंध आईएसआई से बताया जा रहा है. (पुलिस द्वारा जारी आतंकियों की तस्वीर)

ISI का भी हाथ
बताया जा रहा है कि जिन दो पाकिस्तान से ट्रेन्ड आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है उनका सीधा संबंध पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई से है. वहीं इनको अंडरवर्ल्ड का भी समर्थन मिल रहा था. आईएसआई ने पूरी प्लानिंग के साथ इनको यहां पर भेजा था और कई शहरों में दहशत फैलाने का बड़ा प्लान तैयार किया गया था. जिसके लिए बड़ी मात्रा में हथियार और विस्फोटक भी इन्होंने जमा कर लिए थे.

Tags: Delhi news, Delhi Police Special Cell, ISIS terrorists, Pakistan, Terrorist, UP ATS, ​​Uttar Pradesh News

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर