अंतरराज्यीय हथियार सप्लाई करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 22 पिस्टल के साथ दो तस्कर गिरफ्तार
Delhi-Ncr News in Hindi

अंतरराज्यीय हथियार सप्लाई करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 22 पिस्टल के साथ दो तस्कर गिरफ्तार
शिक्षिका को कई दिनों से अश्लील वीडियो व अश्लील मैसेज भेजने की शिकायत जांजगीर पुलिस थाने में की गई थी. (प्रतीकात्मक फोटो)

दिल्ली पुलिस (delhi police) की स्पेशल सेल ने जिस बदमाशों को गिरफ्तार किया है वे अपराधी अबतक 500 से ज्यादा अवैध हथियारों की सप्लाई कर चुके हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 18, 2020, 4:52 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल (Special Sale) ने अवैध हथियारों के साथ दो सप्लायर को गिरफ्तार किया है, जो यूपी, दिल्ली ,हरियाणा, राजस्थान और मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में अवैध हथियारों (Illegal weapons) की सप्लाई कर रहे थे. इन बदमाशों के पास से 22 पिस्टल (.32 बोर) और 10 जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं. इन बदमाशों के नाम तुषार भारद्वाज और देवेंद्र है, जो मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं. ये गैंग अब तक 500 से ज्यादा अवैध हथियारों की सप्लाई अपराधियों को कर चुका है. ये सप्लायर 8 से 10 हजार में इन पिस्टल को खरीदकर 25 हजार तक में बेच देते थे. इन पर पहले से हत्या, लूटपाट और आर्म्स एक्ट समेत कई मामले दर्ज हैं.

बता दें कि इससे पहले बीते 4 जनवरी को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक अंतरराज्यीय अवैध हथियारों के तस्करों के गैंग का पर्दाफाश किया था. पुलिस ने गैंग के पास से 20 अवैध पिस्टल और 50 गोलियां बरामद की थीं. पुलिस ने गैंग के एक तस्कर को भी गिरफ्तार किया था. पकड़ में आए तस्कर का नाम साजिद है. साजिद राजस्थान के भरतपुर का रहने वाला है.

दबोचने के लिए एक टीम बनाई
पुलिस को खबर मिली थी कि एक शख्स दिल्ली और आसपास के इलाकों के बदमाशों को हथियार बेच रहा है. जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने तस्कर को दबोचने के लिए एक टीम बनाई. पुलिस टीम को अपने मुखबिरों के जरिए जानकारी मिली कि एक शख्स तालकटोरा पार्क के गोल चक्कर के पास हथियारों की डिलिवरी करने आने वाला है.
इसके बाद पुलिस की टीम ने तालकटोरा पार्क के पास अपनी टीम को तैनात कर दिया. जैसे ही साजिद तालकटोरा पार्क के पास पहुंचा पुलिस ने उसे दबोच लिया. जब पुलिस ने साजिद के बैग को चेक किया उसमें से 20 पिस्टल और 50 गोलियां मिलीं. पुलिस ने आर्म्स एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज कर साजिद को गिरफ्तार कर लिया. साजिद के साथ पूछताछ में पता लगा कि वो पिछले तीन सालों से अवैध हथियार की तस्करी में लिप्त था.



 

ये भी पढ़ें- 

इस तारीख तक बदलवानी होगी आपको चेक बुक, वरना नहीं निकाल पाएंगे Cheque से पैसा

महाराष्ट्र सरकार इंदुरीकर महाराज के खिलाफ मामला दर्ज नहीं कराएगी : मंत्री
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज