लाइव टीवी

Delhi Violence: जामिया के छात्र आसिफ तन्हा को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: May 21, 2020, 11:52 AM IST
Delhi Violence: जामिया के छात्र आसिफ तन्हा को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार
दिल्ली हिंसा की फाइल फोटो

दिल्ली पुलिस के विशेष सेल ने दिल्ली हिंसा मामले में जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के छात्र आसिफ तनहा को गिरफ्तार कर लिया है. उसके खिलाफ गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के विशेष सेल ने दिल्ली हिंसा मामले में जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय (Jamia Millia Islamia University) के छात्र आसिफ तनहा (Asif Tanha) को गिरफ्तार कर लिया है. उसके खिलाफ गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है. उसे पहले जामिया हिंसा के मामले में क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया था. आसिफ तन्हा पर UAPA एक्ट के तहत भी कार्रवाई की गई है. UAPA यानी गैर कानूनी गतिविधि रोकथाम कानून, जिसमें कोठर सजा का प्रावधान है.






आसिफ तन्हां जामिया को-आर्डिनेशन कमेटी (JCC) का अहम सदस्य भी है. आसिफ तन्हां स्टूडेंट इस्लामिक ऑर्गनाइजेशन का एक्टिव मेंबर है. इसके अलावा स्पेशल सेल ने दंगों के आरोप में चांद बाग इलाके से भी एक शख्स को गिरफ्तार किया है, उससे भी पुलिस पूछताछ कर रही है.



दिल्ली हिंसा में मारे गए लोगों के बारे में गुरु तेग बहादुर अस्पताल ने एक आंकड़ा जारी किया था. अस्पताल के आंकड़ों की मानें तो दिल्ली दंगे में मरने वालों में सबसे ज़्यादा 20 से 34 साल की उम्र के युवा हैं. वहीं घायलों पर नजर दौड़ाएं तो यहां भी युवाओं की संख्या ही सबसे ज़्यादा है. हालांकि मरने वालों का आंकड़ा 53 बताया जा रहा था, लेकिन 44 की मौत जीटीबी अस्पताल में हुई है, तो उन्हीं की उम्र का आंकड़ा अस्पताल ने जारी किया था.

20 से 34 साल के 26 युवाओं की हुई मौत
जीटीबी अस्पताल में दिल्ली दंगे से जुड़े 44 लोगों की मौत हुई थी. 42 लोगों की शिनाख्त हो गई थी और डेड बॉडी उनके घर वालों को दी जा चुकी थी. अगर अस्पताल के आंकड़ों की मानें तो 20 से 24 साल के 9, 25 से 29 साल के 9, 30 से 34 साल के 8 युवाओं की मौत दंगे में हुई है. दो ऐसे भी हैं जिनकी उम्र 15 से 19 साल है. 3 ऐसे भी बुजुर्ग हैं जिनकी उम्र 60 से 90 साल है.

ये भी पढ़ें - 

राजस्थान: COVID-19 को मात देने की दर 57%, होम क्वारंटाइन उल्लंघन के 25,920 केस

पूर्व मंत्रियों के बंगले खाली करवाने पर राजनीति गरमाई, विवेक तन्खा ने कहा- दिल दहलानेवाली कार्रवाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 21, 2020, 11:00 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading