लाइव टीवी

पुलिस का खुलासा- असम और दिल्ली को दहलाने की साजिश रच रहे थे ये तीनों संदिग्ध
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: November 25, 2019, 6:41 PM IST
पुलिस का खुलासा- असम और दिल्ली को दहलाने की साजिश रच रहे थे ये तीनों संदिग्ध
इन तीन संदिग्धों को दिल्ली की स्पेशल सेल ने गुवाहाटी से गिरफ्तार किया है.

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाहा ने तीनों संदिग्धों के फोटो जारी करते हुए कहा कि तीनों संदिग्ध आईएसआईएस (ISIS) मॉड्यूल से प्रेरित थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 25, 2019, 6:41 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल ने एक बड़ी आतंकी (Terrorist) साजिश को नाकाम किया है. सोमवार को IED के साथ तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाहा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि तीनों गिरफ्तार व्यक्ति आईएसआईएस (ISIS) मॉड्यूल से प्रेरित थे और गोलपारा (असम) में एक स्थानीय मेले में एक आईईडी (IED) विस्फोट करने की योजना बना रहे थे. इसके बाद ये संदिग्ध दिल्ली को दहलाने की योजना बना रहे थे.

स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाहा के बताया कि स्पेशल सेल ने इन तीनों संदिग्ध को गुवाहाटी से गिरफ्तार किया है. डीसीपी के मुताबिक, तीनों आरोपियों की पहचान रंजीत अली, जमाल और लुइट के रूप में हुई है. पुलिस ने इनके पास से भारी मात्रा में विस्फोटक सामान भी बरामद किया है.

डीसीपी ने कहा कि यह समूह 'लोन वुल्फ अटैक' का तरीका अपनाने वाला था. हालांकि, पाकिस्तान से कनेक्शन के सवाल पर उन्होंने कहा कि अभी इस बारे में तफ्तीश की जा रही है. तीनों संदिग्धों को 10 दिन की असम पुलिस की रिमांड पर भेज दिया गया है.

उन्होंने कहा कि शुरुआती जांच में ऐसा लगता है कि यह एक स्व-कट्टरपंथी समूह था. अभी तीनों से विस्तृत पूछताछ में अन्य के साथ संबंध होने का खुलासा हो सकता है.

 ये भी पढ़ें-

दिल्ली में आतंकी हमले की साजिश नाकाम, IED के साथ तीन संदिग्ध गिरफ्तार

कश्मीर में स्थिति हो रही सामान्य, पहले के मुकाबले अधिक वाहन नजर आये

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 25, 2019, 4:40 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर