मॉर्निंग वॉक पर गई महिलाओं से करता था 'गंदी हरकत', दिल्ली पुलिस का SI गिरफ्तार

महिलाओं से छेड़छाड़ के आरोपी दिल्ली पुलिस के सब-इंस्पेक्टर पुनीत ग्रेवाल को नौकरी से बर्खास्त करने की सिफारिश की गई है (फाइल फोटो)
महिलाओं से छेड़छाड़ के आरोपी दिल्ली पुलिस के सब-इंस्पेक्टर पुनीत ग्रेवाल को नौकरी से बर्खास्त करने की सिफारिश की गई है (फाइल फोटो)

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के मुताबिक 100 पुलिसकर्मियों की टीम ने 100 से ज्यादा सीसीटीवी (CCTV) फुटेज खंगाला और 350 ग्रे कलर की गाड़ियों की द्वारका इलाके के आसपास तलाश की. इसके बाद पुलिस आरोपी शख्स तक पहुंची और उसे गिरफ्तार किया

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 26, 2020, 10:17 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. जब रक्षक ही भक्षक बन जाए तो फिर सुरक्षा की गुहार किससे लगाएं. ऐसा एक मामला दिल्ली (Delhi) के द्वारका इलाके में सामने आया है जहां दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के एक तेज-तर्रार सब-इंस्पेक्टर पर मॉर्निंग वॉक (Morning Walk) पर जाने वाली या साइकलिंग के लिए निकलने वाली महिलाओं से छेड़छाड़ (Eve Teasing) का गंभीर आरोप लगा है. मामला सामने आने पर पुलिस ने कार्रवाई कर इस सीरियल मॉलेस्टर (Serial Molestor) को गिरफ्तार किया है. हैरान करने वाली बात है कि आरोपी दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल का सब-इंस्पेक्टर निकला जो फिलहाल ट्रैफिक पुलिस (Traffic Police) के डीसीपी ऑफिस में अटैच है.

जानकारी के मुताबिक एक पीड़ित महिला ने सोशल मीडिया में अपने साथ हुई अश्लील हरकत के बारे में बताया जो अब वायरल हो रहा है. इसके बाद दिल्ली पुलिस हरकत में आई और उसने पीड़िता के महिला हेल्पलाइन नंबर पर किए कॉल के आधार पर मामला दर्ज किया. पुलिस के मुताबिक बीते 17 अक्टूबर की सुबह द्वारका सेक्टर 11 के डीडीए स्पोर्ट्स कंपलेक्स से दशहरा ग्राउंड जाने वाली रोड पर ग्रे कलर की एक कार ने मॉर्निंग वॉक करने वाली और साइकिलिंग करने वाली तीन महिलाओं और युवतियों के सामने अश्लील हरकत की. पीड़ित महिलाओं ने जो आरोप लगाए हैं उसके अनुसार कार सवार युवक ने उनके सामने अपने प्राइवेट पार्ट को फ्लैश किया. एक महिला ने तो यह भी आरोप लगाया कि उसे जबरदस्ती खींचने का भी प्रयास किया गया. द्वारका साउथ थाने में महिलाओं की शिकायत पर तीन अलग-अलग एफआईआर दर्ज की गई है.

पीड़ित महिलाओं ने पुलिस को बताया कि आरोपी युवक ग्रे कलर की कार में सवार था, और कार पर नंबर प्लेट भी नहीं लगा थी. साथ ही कार का पिछला शीशा टूटा हुआ था.




पीड़ित महिला ने घटना का शूट किया मोबाइल वीडियो पुलिस को उपलब्ध कराया

एक शिकायतकर्ता ने इस दौरान मोबाइल फोन से शूट किया वीडियो भी पुलिस को उपलब्ध कराया है. वीडिया में कार नजर आ रही है. जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों की मदद से उस कार को ट्रेस किया. पुलिस के मुताबिक 100 पुलिसकर्मियों की टीम ने 100 से ज्यादा सीसीटीवी फुटेज खंगाले और 350 ग्रे कलर की गाड़ियों को द्वारका इलाके के आसपास तलाशते हुए आरोपी तक पहुंची. इसके बाद पुलिस ने शनिवार को अश्लीलता फैलाने वाले आरोपी शख्स को दबोच लिया. पूछताछ में खुलासा हुआ कि आरोपी युवक दिल्ली पुलिस का ही एक एसआई है, जिसका नाम पुनीत ग्रेवाल है.

पुलिस ने बताया कि आरोपी एसआई पुनीत ग्रेवाल वर्ष 2011 बैच का है और दिल्ली के जनकपुरी इलाके में रहता है. द्वारका जिला पुलिस ने उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई करने के लिए डीसीपी स्पेशल सेल को पत्र भेजा है. साथ ही उसे नौकरी से बर्खास्त करने की भी कार्रवाई शुरू हो गई है.

पुलिस ने पुनीत ग्रेवाल को गिरफ्तार करने के बाद उसे कोर्ट में पेश किया जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. फिलहाल पुलिस ऐसी और भी महिलाओं का पता लगाने का प्रयास कर रही हैं, जो पुनीत ग्रेवाल की छेड़छाड़ का शिकार बन चुकी हैंं और किसी भी कारण से अभी तक शिकायत दर्ज कराने नहीं पहुंची हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज