Delhi Violence: उमर खालिद की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली पुलिस ने राहुल रॉय और सबा दीवान को तलब किया
Delhi-Ncr News in Hindi

Delhi Violence: उमर खालिद की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली पुलिस ने राहुल रॉय और सबा दीवान को तलब किया
दिल्ली पुलिस की विशेष प्रकोष्ठ ने लघु फिल्म निर्माता राहुल रॉय और डॉक्यूमेंट्री फिल्मकार सबा दीवान को तलब किया है.

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के विशेष प्रकोष्ठ ने उमर खालिद (Umar Khalid) की गिरफ्तारी के बाद लघु फिल्म निर्माता राहुल रॉय और डॉक्यूमेंट्री (Documentary) फिल्मकार सबा दीवान को दिल्ली हिंसा मामले में तलब किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 14, 2020, 8:19 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली हिंसा (Delhi violence) मामले में जेएनयू (JNU) के छात्र नेता उमर खालिद की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली पुलिस(Delhi Police) के विशेष प्रकोष्ठ ने लघु फिल्म निर्माता राहुल रॉय और डॉक्यूमेंट्री (Documentary) फिल्मकार सबा दीवान को दिल्ली हिंसा मामले में तलब किया है. आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को बताया कि दीवान और रॉय को सोमवार को जांच में शामिल होने के लिए कहा गया है.

इससे एक दिन पहले दंगों में कथित भूमिका के लिए पुलिस ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र नेता उमर खालिद को गैर कानूनी गतिविधि (रोकथाम) कानून के तहत गिरफ्तार किया था. विशेष प्रकोष्ठ ने 11 घंटे की पूछताछ के बाद खालिद को गिरफ्तार किया है. उत्तर पूर्वी दिल्ली में फरवरी में नागरिकता संशोधन कानून के विरोधियों और समर्थकों के बीच सांप्रदायिक झड़प ने हिंसा का रूप ले लिया था, जिसमें 53 लोगों की मौत हो गई थी.

दिल्ली हिंसा: उमर खालिद ने शरजील के साथ की थी जंगपुर में बैठक, CAA-NRC पर लोगों पर भड़काया- पुलिस



बता दें कि जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के पूर्व छात्र नेता उमर खालिद को दिल्ली पुलिस ने रविवार देर रात गिरफ्तार किया था. पुलिस को पिछले साल दिल्ली में हिंसा के मामले में उमर खालिद की तलाश थी. पुलिस ने हिंसा से जुड़े एक अन्य मामले में उमर के खिलाफ गैर कानूनी गतिविधि (निषेध) कानून (यूएपीए) के तहत मामला दर्ज किया था. दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा ने भी हिंसा के पीछे कथित साजिश के मामले में उमर से पूछताछ की थी. पुलिस ने उसका मोबाइल फोन भी जब्त कर लिया था.


CAA विरोधी प्रदर्शनों के दौरान हुई थी हिंसा
संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के विरोधी और समर्थकों में टकराव के बीच 24 फरवरी को उत्तर पूर्वी दिल्ली में हिंसा शुरू हो गई थी. इसमें कम से कम 53 लोगों की मौत हुई थी जबकि 200 के करीब घायल हुए थे. इस मामले में हाल ही में कई बड़े नेताओं के खिलाफ दिल्ली पुलिस मे चार्जशीट दाखिल की है, जिसमें सीताराम येचुरी तक का नाम शामिल है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज