दिल्ली पुलिस ने जांच में शामिल होने के लिए नरसिंहानंद को किया तलब, AAP विधायक अमानतुल्ला खान को भी समन

दिल्ली पुलिस ने धार्मिक नेता नरसिंहानंद सरस्वती को जांच में शामिल होने के लिए शुक्रवार को तलब किया.  (File photo)

दिल्ली पुलिस ने धार्मिक नेता नरसिंहानंद सरस्वती को जांच में शामिल होने के लिए शुक्रवार को तलब किया. (File photo)

दिल्ली पुलिस ने धार्मिक नेता नरसिंहानंद सरस्वती को जांच में शामिल होने के लिए तलब किया. पुलिस ने धार्मिक भावनाओं को कथित तौर पर आहत करने के लिए नरसिंहानंद के खिलाफ FIR दर्ज की थी. पुलिस ने AAP विधायक अमानतुल्ला को भी समन भेजा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 9, 2021, 11:55 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस ने धार्मिक नेता नरसिंहानंद सरस्वती को जांच में शामिल होने के लिए शुक्रवार को तलब किया. पुलिस ने कुछ दिन पहले धार्मिक भावनाओं को कथित तौर पर आहत करने के लिए नरसिंहानंद के खिलाफ एक FIR दर्ज की थी. आप विधायक अमानतुल्ला खान की एक शिकायत पर तीन अप्रैल को एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी. विधायक ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो अपलोड कर कहा था कि उन्होंने नरसिंहानंद के खिलाफ शिकायत की है.

नयी दिल्ली के पुलिस उपायुक्त ईश सिंघल ने कहा, ‘‘हमने नरसिंहानंद को जांच में शामिल होने के लिए समन भेजा है।’’ सोशल मीडिया पर प्रसारित एक वीडियो में धार्मिक नेता एक धर्म के खिलाफ कथित तौर पर निन्दात्मक शब्दों का इस्तेमाल करते दिखे थे. उक्त वीडियो कथित तौर पर प्रेस क्लब में एक कार्यक्रम के दौरान बनाया गया था. पुलिस ने कहा कि उसने घटना के संबंध में मामला दर्ज कर लिया है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘प्रेस क्लब में हुए एक सम्मेलन का सोशल मीडिया पर प्रसारित वीडियो का संज्ञान लेते हुए, संसद मार्ग पुलिस थाने में संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और जांच शुरू की गई है।’’ साथ ही एक वीडियो और एक ट्वीट का संज्ञान लेते हुए पुलिस ने नरसिंहानंद को धमकी देने के आरोप में खान के खिलाफ रविवार को मामला दर्ज किया था.

उन्होंने बताया कि पुलिस ने खान से अपने खिलाफ दर्ज मामले के संबंध में शुक्रवार को जांच में शामिल होने को कहा है. पैगम्बर मोहम्मद पर टिप्पणी करना औऱ उस टिप्पणी के विरोध मे एक जाति विशेष की लेकर् टिप्पणी करना दो अहम लोगो के लिए परेशानी का शबब बन गया है.
बता दे की यति नरसिंहानंद को दिल्ली पुलिस ने समन भेजा है और उन्हें जल्द से जल्द पूछताछ में शामिल होने के लिए यह समन भेजा गया है. यति ने पैगम्बर साहब के बारे में की थी विवादित टिप्पणी प्रेस क्लब में एक कार्यक्रम के दौरान की थी यह टिप्पणी, जिसके बाद दिल्ली के संसद मार्ग थाने में दर्ज हुई थी. कुछ दिन पहले नरसिंहानंद के खिलाफ़ FIR दर्ज। बता दे की बीते 3 अप्रैल को वीडियो पर संज्ञान लेते हुए दिल्ली पुलिस ने धारा 153-A और 295-A के तहत संसद मार्ग थाने में एफआईआर दर्ज की गई थी।

इस मामले में ही आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान को भी दिल्ली पुलिस ने समन किया है. खान ने टवीटर पर की थी यति नरसिंहानंद का गला काटने की धमकी, जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने दिल्ली के संसद मार्ग पुलिस स्टेशन में दर्ज किया था. अमानतुल्लाह खान के खिलाफ भी मामला दर्ज है. अब देखना यह होगा की दोनो पक्ष के दोनो कद्दावर लोग पुलिस पूछताछ का सामना करने कब हाजिर होते हैं. बता दे की यति और खान दोनो पहले भी कई विवादित मामलों में फंस चुके है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज