लाइव टीवी

दिल्ली पुलिस ने लॉकडाउन के दौरान खिलाया खाना, मेट्रो कर्मचारी देंगे 1 दिन का वेतन
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: March 30, 2020, 9:42 PM IST
दिल्ली पुलिस ने लॉकडाउन के दौरान खिलाया खाना, मेट्रो कर्मचारी देंगे 1 दिन का वेतन
पूरे देश में 21 दिनों का लॉकडाउन लागू है. (फाइल फोटो)

कोरोना के खतरे को देखते हुए लॉकडाउन (Lockdown) लागू है. इस कारण गरीबों और मजदूरी करने वाले लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. लेकिन इस बीच दिल्ली पुलिस (Delhi Police) का मानवीय चेहरा भी सामने आया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 30, 2020, 9:42 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पूरे देश में कोरोना के खतरे को देखते हुए लॉकडाउन (Lockdown) लागू है. इस कारण गरीबों और मजदूरी करने वाले लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. लेकिन इस बीच दिल्ली पुलिस (Delhi Police) का मानवीय चेहरा भी सामने आया है. इस लॉकडाउन के दौरान पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 1.5 लाख से अधिक लोगों को भोजन उपलब्ध कराया. दिल्ली पुलिस के पीआरओ एमएस रंधावा ने इसकी जानकारी दी. इसके साथ ही दिल्ली पुलिस ने किसी भी तरह की इमरजेंसी में लोगों को मदद करने की बात कही है.

रंधावा ने कहा है कि दिल्ली में रहने वाले लोग अगर आपात स्थिति है या किसी भी तरह की समस्या का सामना कर रहे हैं, तो वे दिल्ली पुलिस के हेल्पलाइन नंबर 112 या 23469526 पर कॉल कर सकते हैं.





DMRC ने कोविड-19 के खिलाफ जंग में दिया साथ
DMRC ने कोरोना के खिलाफ चल रही लड़ाई में साथ देने की बात कही है. मेट्रो कॉर्पोरेशन में काम करने वाले कर्मचारी अपने वेतन एक दिन का बेसिक वेतन पीएम केयर्स फंड में देंगे. वर्तमान में दिल्ली मेट्रो में लगभग 14500 कर्मचारी काम कर रहे हैं.



देश में कोरोना संक्रमण के 1071 मामले, 29 लोगों की मौत
देश में कोरोना वायरस से संक्रमण की सोमवार तक तक 1071 मामलों में पुष्टि की जा चुकी है और इनमें से 29 मरीजों की मौत हो गयी है. स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने सोमवार को संवाददाता सम्मेलन में बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमण के 92 नये मामले सामने आये हैं, जबकि इस अवधि में चार मरीजों की मौत हुयी है. अब तक 99 संक्रमित मरीजों को इलाज के बाद स्वस्थ होने पर अस्पताल से छुट्टी दी गयी है.

 

ये भी पढ़ें:

Covid-19: दिल्ली में 25 नए पॉजिटिव केस, संक्रमित मरीजों की संख्या 97 हुई

 

Lockdown: दिल्ली पुलिस ने किया अलर्ट, कोरोना पीड़ितों के नाम पर ऐसे हो रही ठगी

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 30, 2020, 9:20 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading