लाइव टीवी

उगाही करने के मामले में दिल्ली पुलिस ने तीन कॉन्स्टेबल को किया निलंबित

भाषा
Updated: December 13, 2019, 9:43 AM IST
उगाही करने के मामले में दिल्ली पुलिस ने तीन कॉन्स्टेबल को किया निलंबित
तीनों कॉन्स्टेबल पर आरपो है कि पंजाब से आए दो लोगों से इन लोगों ने उगाही की और उत्पीड़न भी किया. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने दो व्यक्तियों से उगाही के आरोप में तीन कॉन्स्टेबल को निलंबित कर दिया है. आरोप है कि मादक पदार्थ के मामले में फंसाने की धमकी देकर इन तीनों कॉन्स्टेबल ने उगाही की है.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने दो व्यक्तियों से उगाही के आरोप में तीन कॉन्स्टेबल को निलंबित कर दिया है. आरोप है कि मादक पदार्थ के मामले में फंसाने की धमकी देकर इन तीनों कॉन्स्टेबल ने उगाही की है. अधिकारियों ने बताया कि निलंबित पुलिस कर्मी हेड कॉन्स्टेबल माखनलाल, कॉन्स्टेबल राम अवतार और कॉन्स्टेबल हरीश हैं. लाल और राम अवतार तो मोहन गार्डन थाने में तैनात हैं जबकि हरीश दिल्ली पुलिस की पश्चिमी जिले की नारकॉटिक विरोधी प्रकोष्ठ में तैनात है.

पंजाब से आए दो लोगों से की थी उगाही
पुलिस ने बताया कि 25 नवंबर को दो लोग पंजाब के मोहाली से आए थे और उन्होंने नजफगढ़ रोड पर अपनी कार खड़ी की थी. सादे वर्दी पहने हरीश ने उन्हें बताया कि वह अपराध शाखा से हैं और उनके बारे में पूछताछ की. उन्होंने बताया कि उसने उनकी कार की तलाशी भी ली. दो व्यक्तियों की ओर से दर्ज कराई गई शिकायत के मुताबिक, हरीश को कार में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला और फिर उसने उनसे 9500 रुपए ऐठ लिए और मौके से जाने से पहले स्थानीय थाने को जानकारी दी.

तत्काल प्रभाव से किए गए निलंबित, विभागीय जांच का आदेश

इसके बाद मोहन गार्डन थाने से दो पुलिस कर्मी आए और वे उन्हें उनकी ही गाड़ी में अन्य स्थान पर ले गए और उनका उत्पीड़न किया. पुलिसकर्मियों ने शिकायतकर्ताओं की कार की चाबी भी छीन ली और वाहन की तलाशी ली. शिकायत के अनुसार उन्होंने मामले को 20,000 रुपए में निपटाने की बात कही. पुलिस ने बताया कि व्यक्तियों ने पैसा नहीं दिया और दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को घटना की सूचना दी. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि तीनों पुलिस कर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. इसके साथ ही विभागीय जांच के भी आदेश दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें-अनाज मंडी हादसा : उत्तर दिल्ली नगर निगम अवैध इकाइयों को करेगा बंद

नोएडा के इस रेस्टोरेंट में बिना लाइसेन्स परोसी जा रही थी विदेशी शराब, पड़ी रेड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 13, 2019, 9:42 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर