Delhi News: कारोबारी नवनीत कालरा की बढ़ी मुश्किलें, आर्म्स लाइसेंस हुआ सस्पेंड तो ED कर रही है ये तैयारी

हाल ही में ऑक्‍सीजन कंसंट्रेटर मामले में कालरा को जमानत मिली है.

हाल ही में ऑक्‍सीजन कंसंट्रेटर मामले में कालरा को जमानत मिली है.

Navneet Kalra News: दिल्‍ली पुलिस ने कारोबारी नवनीत कालरा (Navneet Kalra) का आर्म्स लाइसेंस सस्पेंड कर दिया गया है. इसके साथ वह केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी (ED) के रडार पर भी है.

  • Share this:

नई दिल्‍ली. दिल्ली (Delhi) के बेहद पॉश इलाके खान मार्केट में खान चाचा रेस्टोरेंट के मालिक और दिल्ली के बेहद चर्चित कारोबारी नवनीत कालरा (Navneet Kalra) का आर्म्स लाइसेंस सस्पेंड कर दिया गया है. दिल्ली पुलिस मुख्यालय के वरिष्ठ अधिकारी ने इस मामले में जानकारी देते हुए इस खबर की पुष्टि कर दी है. सूत्रों ने इस मामले पर ये भी बताया है कि नवनीत कालरा को लाइसेंस विभाग द्वारा एक नोटिस भी भेजा गया है और उस नोटिस में ये पूछा गया है कि आपके खिलाफ तमाम आरोपों की गंभीरता को देखते हुए आपका आर्म्स लाइसेंस क्यों न पूर्ण तौर पर रद्द /कैंसल कर दिया जाए ? इस नोटिस का जवाब देने के लिए लाइसेंस विभाग द्वारा एक सप्ताह का वक्त दिया गया है.

बहरहाल, लाइसेंस विभाग को कालरा की तरफ से जवाब दे दिया जाता है तो उस पर विभाग आगे की कार्रवाई तय करेगा. अगर कोई जवाब नहीं दिया जाता है तो आर्म्स लाइसेंस के मसले पर स्वतः संज्ञान लिया जा सकता है और उसे रद्द किया जा सकता है.

केंद्रीय जांच एजेंसी के रडार पर भी है नवनीत कालरा

नवनीत कालरा को हाल में ही साउथ दिल्ली पुलिस के द्वारा गिरफ्तार किया गया था. उसके बाद इस मामले की गंभीरता को देखते हुए ये मामला क्राइम ब्रांच को ट्रांसफर किया गया था. फिलहाल नवनीत कालरा से जुड़े मामले की पड़ताल क्राइम ब्रांच की टीम कर रही है. इसके साथ ही केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी (ED) मुख्यालय में भी नवनीत कालरा और उसकी कंपनी के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) के तहत मामला दर्ज किया जा चुका है. इस मामले में नवनीत कालरा और उसके कई सहयोगियों के खिलाफ ईडी की टीम तफ़्तीश कर रही है और पिछले कुछ दिनों के दौरान कई आरोपियों से पूछताछ भी की जा चुकी है. यही नहीं, कालरा के कई विदेशी बैंकों में अकाउंट सहित उसके कुछ विदेशी कारोबारी सहयोगी मित्रों से संबंधित कनेक्शन पर भी जांच एजेंसी तफ़्तीश कर रही है.
ईडी की टीम जल्द ही करेगी नवनीत कालरा से पूछताछ

नवनीत कालरा को दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया था. गिरफ्तारी के बाद पुलिस की टीम ने रिमांड पर लेकर कई दिनों की पूछताछ की थी और उसके बाद उसे न्याययिक हिरासत (Judicial Custody) में दिल्ली स्थित मंडोली जेल भेज दिया गया था. हालांकि साकेत कोर्ट में सुनवाई के दौरान पिछले कुछ दिनों पहले ही जमानत पर अपने घर आ चुका है, लेकिन सूत्रों के मुताबिक जल्द ही अब नवनीत कालरा को नोटिस भेजकर ईडी (Enforcement Directorate) की टीम पूछताछ करने के लिए उसे मुख्यालय में बुलाएगी. एक तरह से कहा जाए तो नवनीत कालरा की मुश्किलें आने वाले वक्त में और ज्यादा बढ़ने वाली हैं. बता दें कि नवनीत कालरा का खान चाचा रेस्टोरेंट भी ईडी मुख्यालय के ठीक सामने ही खान मार्केट इलाके में स्थित है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज