लाइव टीवी

लॉकडाउन के दौरान कांस्टेबल ने पलटा सब्जियों का ठेला, वीडियो वायरल होने के बाद दिल्ली पुलिस ने उठाया ये कदम
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: March 26, 2020, 3:26 PM IST
लॉकडाउन के दौरान कांस्टेबल ने पलटा सब्जियों का ठेला, वीडियो वायरल होने के बाद दिल्ली पुलिस ने उठाया ये कदम
अब पुलिस फरार हुए नाबालिगों की तलाश कर रही है. (प्रतीकात्मक फोटो)

मध्य जिले में तैनात दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के एक कांस्टेबल को कोरोना वायरस के कारण लागू लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान सब्जियों के ठेले कथित तौर पर नष्ट करने पर गुरुवार को निलंबित कर दिया गया

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 26, 2020, 3:26 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश भर में इन दिनों फैली महामारी कोरोना वायरस (Corona Virus) के चलते लागू किये गए लॉकडाउन के दौरान सरकार और प्रशासन जनता की हर तरह से संभव मदद करने के लिए पुरजोर कोशिश में जुटी हुई है. वहीं ऐसे में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के एक कांस्टेबल का एक ऐसा वीडियो सामने आया जिसके बाद उसे नौकरी से निलंबित कर दिया गया है. इस कांस्टेबल (Constable) का एक सब्जी के ठेले को पलटते हुए वीडियो वायरल हो रहा है. जिसके देखने के बाद दिल्ली पुलिस प्रशासन ने उस पर एक्शन लिया है.

मध्य जिले में तैनात दिल्ली पुलिस के एक कांस्टेबल को कोरोना वायरस के कारण लागू लॉकडाउन के दौरान सब्जियों के ठेले कथित तौर पर नष्ट करने पर गुरुवार को निलंबित कर दिया गया. अधिकारियों ने बताया कि इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के एक दिन बाद यह आदेश दिया गया. वीडियो में कांस्टेबल को एक के बाद एक सब्जियों के तीन ठेलों को पलटते हुए देखा जा सकता है.  पुलिस के अनुसार, बुधवार को वीडियो सामने आया जिसके बाद गुरुवार को कांस्टेबल को निलंबित कर दिया गया.

ई-कॉमर्स कंपनियों के साथ मिलकर दिल्ली पुलिस ने निकाला रास्ता 
पीएम नरेन्द्र मोदी देशभर में लॉकडाउन का ऐलान कर चुके हैं. जनता को घरों से न निकलने की हिदायत दी गई है. इसी के चलते लॉकडाउन का पालन कराने के लिए दिल्ली सरकार और दिल्ली पुलिस ने ई-कॉमर्स कंपनियों के साथ मिलकर एक रास्ता निकाला है. अगर आपको घर के लिए रोज़ाना जरूरत आने वाली वस्तुएं  चाहिए तो आप ऑनलाइन ऑर्डर (Online Order) कर सकते हैं. सामान आपके घर पहुंच जाएगा. इसके लिए दिल्ली पुलिस ने उन स्टोर्स की लिस्ट जारी की है जहां आप ऑर्डर कर सकते हैं. वहीं डिलीवरी बॉय को लॉकडाउन में परेशानी से बचाने के लिए भी कदम उठाए गए हैं.



यह हैं वो कंपनियां जहां आप ऑर्डर कर सकते हैं



दिल्ली पुलिस के मुताबिक ऑनलाइन डिलीवरी सर्विसेस को दिल्ली में उनके डिलीवरी ऑपेरशन की इजाज़त दे दी गई है. जिन्हें पुलिस की ओर से इजाज़त मिली है उसमे जोमैटो, फ्लिपकार्ट, अमेजॉन, 24 सेवेन ,ब्लू डार्ट, डीटीडीसी, वाउ एक्सप्रेस, स्वीगी, ग्रूफर्स, बिग बास्केट, मिल्क बास्केट, डूनज़ो, बिग बाजार, स्नैपडील, लाईशियस, मेड लाइव, फार्मेसी, अर्बन क्लैप, निंजाकार्ट, हौसा कंजूमर प्राइवेट लिमिटेड, हेल्थलाइन डायग्नोस्टिक, डिलीवरी प्राइवेट लिमिटेड, न्यूट्रीमोओ मिल्क डेरी, मोर रिटेल लिमिटेड, इजी डे, जबोंग, मंत्रा, स्पैनर, रिलायंस फ्रेश, जुबिलेंट, फूडवर्क्स, फूडपांडा, फ़ासोस, पिज़्ज़ा हट, उबरईट्स, नीड्स सुपरमार्ट्स, डॉक्टर लाल पैथ, 1MG, मैक्स पैथ, सत्वकार्ट, इफको और अन्य ई-कॉमर्स ऑपरेटर आदि को सामान का ऑर्डर लेने और उसकी डिलीवरी करने की इजाज़त दी गई है.

 

ये भी पढ़ें- 

Corona Lockdown: केजरीवाल और दिल्ली पुलिस ने घर तक सामान पहुंचाने का निकाला यह तरीका

Corona Lockdown: बाज़ार में इस रेट पर बिकेगा आटा, दाल-चावल और सब्जियां, ज़्यादा लिए पैसे तो होगी FIR
First published: March 26, 2020, 3:23 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading