Sagar Murder Case: पहलवान सुशील को दिल्‍ली पुलिस ने दिया एक और बड़ा झटका, पिस्‍टल का लाइसेंस किया सस्पेंड

सागर हत्‍याकांड में सुशील समेत 9 लोग गिरफ्तार हुए हैं.

Sushil Kumar News: 23 वर्षीय पहलवान सागर धनखड़ की हत्‍या के मामले में फंसे ओलंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार को दिल्‍ली पुलिस ने और बड़ा झटका दिया है. लाइसेंस विभाग ने पहलवान की पिस्‍टल का लाइसेंस सस्पेंड कर दिया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. देश की राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम (Chhatrasal Stadium) में 4 मई को हुई पहलवान सागर धनखड़ की हत्या के मामले में फंसे ओलंपिक मेडलिस्‍ट सुशील कुमार (Sushil Kumar) को एक और बड़ा झटका लगा है. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के लाइसेंस विभाग ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए पहलवान सुशील की पिस्टल का लाइसेंस सस्पेंड कर दिया है. इसके साथ ही दिल्ली स्थित लाइसेंस विभाग ने सुशील और उसके परिजनों के नाम एक नोटिस भेजकर कई सवाल भी किए हैं.

लाइसेंस विभाग के नोटिस में ये सवाल किया गया है कि आर्म्स के लाइसेंस को पूर्ण तौर पर रद्द क्यों न करें? इस मसले पर सुशील कुमार के घर एक आखरी नोटिस भी भेजा गया है और इस नोटिस का जवाब मांगा गया है. इस नोटिस के जवाब के लिए कुछ दिनों का इंतजार लाइसेंस विभाग करेगा. उसके बाद अगर जवाब नहीं मिलता है या तर्कपूर्ण जवाब नहीं होगा, तब उस लाइसेंस को पूर्ण तौर पर कैंसिल कर दिया जाएगा.

सुशील कुमार की बढ़ रही है परेशानी
सागर धनखड़ हत्या से जुड़े आरोप में गिरफ्तार हुए दो बार के ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार की मुश्किलें लगातार अलग-अलग विभागों द्वारा कार्रवाई करने से बढ़ती जा रही हैं. बता दें कि वक्त सुशील कुमार ने देश का मान सम्मान बढ़ाया उसके लिए अलग-अलग सम्मान और पद प्रदान किए गए, लेकिन अब उसी पद से हटाने और आगे कई अन्य कार्रवाई करने की तैयारी हो रही हैं.

दिल्ली पुलिस मुख्यालय में कार्यरत वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी ने इस खबर की पुष्टि करते हुए बताया है कि साल 2012 में पहलवान सुशील कुमार ने एक पिस्टल का लाइसेंस लिया था, लेकिन 4 मई को पहलवान सागर धनखड़ की हत्या से जुड़े मामले में जब सुशील कुमार की तलाश स्थानीय जिला पुलिस (नार्थ वेस्ट की मॉडल थाना पुलिस ) द्वारा की जा रही थी, उसी दौरान दिल्ली पुलिस की टीम उसके दिल्ली स्थित आवास पर भी गई और सुशील कुमार के पिस्टल के बारे में उसके घरवालों से पड़ताल की. इसके बाद उस पिस्टल और उससे संबंधित लाइसेंस की कॉपी की मांग की गई थी, लेकिन उनके घरवालों ने सुशील कुमार का पिस्टल और उस पिस्टल से जुड़े लाइसेंस को पुलिस कर्मियों को देने या जमा करवाने से साफ तौर पर इंकार कर दिया. वहीं, इस मामले की आंतरिक तौर पर तफ़्तीश करने के बाद क्राइम ब्रांच और स्थानीय जिला के द्वारा इस मामले की औपचारिक तौर जानकारी लाइसेंस विभाग को दी गई. स्थानीय जिला पुलिस के द्वारा प्राप्त इनपुट्स के आधार पर ये कार्रवाई की जा रही है.

ये भी पढ़ें- Sagar Murder Case:...तो काला जठेड़ी समेत कई गैंगस्‍टरों से ऐसे हुई पहलवान सुशील कुमार की दोस्‍ती! जानें पूरी कहानी

लाइसेंस विभाग (License Department of Delhi police ) द्वारा कार्रवाई करते हुए सुशील कुमार की पिस्टल का लाइसेंस दिल्ली पुलिस द्वारा फिलहाल सस्‍पेंड कर दियाहै. इस मामले में अगर एक सप्ताह के अंदर कोई जवाब नहीं आता है तो सुशील कुमार की पिस्टल के लाइसेंस को पूर्ण तौर पर कैंसिल कर दिया जाएगा.

पहलवान सुशील लग सकता है मकोका
दिल्‍ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक, सागर धनखड़ की हत्‍या के मामले में फंसे सुशील कुमार पर दिल्ली पुलिस मकोका लगाने की तैयारी कर रही है. बता दें कि मकोका की कार्रवाई संगठित अपराध करने वालों पर होती है और ऐसा होने पर सुशील को आसानी से जमानत नहीं मिल सकेगी. मकोका में उम्र कैद तक की सजा का प्रावधान है.