इंडिया गेट पर ट्रैक्टर जलाने में पंजाब पुलिस की भी 'भूमिका', दिल्‍ली पुलिस करेगी शिकायत

नए कृषि कानून को लेकर किसान आंदोलनरत हैं.
नए कृषि कानून को लेकर किसान आंदोलनरत हैं.

यूथ कांग्रेस (Youth Congress) के नेताओं को सुरक्षा के लिए पुलिस के जवान मिले हुए हैं. इसी के चलते हरियाणा और दिल्ली में पुलिस ने ज़्यादा टोका-टाकी नहीं की. अब दिल्ली पुलिस सभी चार जवानों की पंजाब पुलिस के अधिकारियों से शिकायत करने जा रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 28, 2020, 2:44 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. सोमवार सुबह इंडिया गेट (India Gate) पर ट्रैक्टर जलाए जाने के मामले में तिलक मार्ग थाना पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया है. सभी गिरफ्तार आरोपी पंजाब यूथ कांग्रेस (Congress) के बताए जा रहे हैं. ये लोग 28 सितंबर की सुबह दिल्ली पहुँचे थे. इनमें से कुछ लोग पहले ही दिल्ली पहुँच गए थे. पुलिस के मुताबिक इन सभी के खिलाफ डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट, महामारी अधिनियम 188 और आईपीसी की धाराओं के तहत कार्रवाई की गई है.

खास बात यह है कि यह सभी लोग पंजाब पुलिस (Punjab Police) के घेरे में हरियाणा को पार करते हुए दिल्ली पहुंचे थे. सुरक्षा के लिए इन्हें पुलिस के जवान मिले हुए हैं. इसी के चलते हरियाणा और दिल्ली में पुलिस ने ज़्यादा टोका-टाकी नहीं की. अब दिल्ली पुलिस सभी चार जवानों की पंजाब पुलिस के उच्‍चाधिकारियों से शिकायत करने जा रही है.

यह भी पढ़ें- Delhi में केजरीवाल सरकार इनको दे रही है 400 यूनिट तक मुफ्त बिजली, आप भी उठाएं लाभ



ट्रैक्टर जलाए जाने पर दिल्ली पुलिस ने किया यह खुलासा
दिल्ली पुलिस का कहना है कि ये लोग सुबह के वक्त राष्‍ट्रीय राजधानी पहुंचे थे. ट्रैक्टर को भी पंजाब से साथ लेकर आए थे. इन सभी के साथ ट्रैक्टर को भी आसानी से दिल्ली में प्रवेश मिल गया, क्योंकि पंजाब पुलिस के 4 जवान इनके साथ आए थे. जिन्होंने इनका रास्ता आसान किया था. ये पुलिसकर्मी पंजाब यूथ कांग्रेस अध्यक्ष की सुरक्षा के लिए मिले हुए थे और इन्हीं की आड़ में ये लोग इंडिया गेट तक पहुंच गए. अभी कुछ और लोगों को गिरफ्तार करने के लिए दिल्ली पुलिस की टीमें गई हैं. दिल्ली पुलिस पंजाब पुलिस के चारों पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई को लेकर शिकायत करने जा रही है.

delhi police, tractor fire incident, india gate, delhi police, punjab police, haryana, congress, दिल्ली पुलिस, ट्रैक्टर में आग लगने की घटना, इंडिया गेट, डेलीपॉलिस, पंजाब पुलिस, हरियाना, कांग्रेस
पुलिस उपायुक्त (नयी दिल्ली) ईश सिंघल ने कहा कि करीब 15-20 लोग सुबह सवा सात से साढ़े सात बजे के बीच इकट्ठे हुए और उन्होंने ट्रैक्टर में आग लगाने की कोशिश की. आग बुझा दी गई है और ट्रैक्टर वहां से हटा दिया गया है. (Pic- K Saravanan)


यह भी पढ़ें- अब इसलिए नहीं दिखाई दे रही हैं JNU छात्र नजीब को शहर-शहर सड़कों पर तलाशने वालीं उनकी मां फातिमा

सुबह यह हुआ था इंडिया गेट के पास
सोमवार सुबह किसानों ने इंडिया गेट के पास कृषि बिल के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया. इस दौरान एक ट्रैक्टर में आग लगा दी गई. इससे ट्रैक्टर जल कर खाक हो गया. हालांकि, पुलिस ने आधिकारिक जानकारी नहीं दी है, लेकिन मामले की जांच शुरू कर दी गई है. जानकारी के मुताबिक, दिल्ली के जनपथ मानसिंह रोड पर एक ट्रैक्टर में आग लगाई गई. वहीं, आग की सूचना मिलने के बाद मौके पर दमकल की 2 गाड़ियां भेजी गईं. थोड़ी देर में ही आग पर काबू पा लिया गया.

जानकारी के मुताबिक, पंजाब यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने भगत सिंह की जयंती पर किसान बिल के खिलाफ इंडिया गेट पर प्रदर्शन किया. इस प्रदर्शन में किसान भी शामिल थे. वहीं, डीसीपी नई दिल्ली का कहना है कि करीब 15 से 20 लोग इंडिया गेट के पास इकट्ठा हुए थे. इस दौरान लोगों ने प्रदर्शन किया और एक  ट्रैक्टर में आग लगा दी. इससे ट्रैक्टर जल गया है. उन्होंने कहा कि आग पर काबू पा लिया गया और ट्रैक्टर को भी मौके से हटा दिया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज