अपना शहर चुनें

States

Republic Day: 26 जनवरी को जमीन से आसमान तक कड़ी सुरक्षा, दिल्ली पुलिस ने तैनात किए हजारों जवान

साथ ही सुरक्षा संबंधी अन्य आवश्यक कदम भी उठाए जा रहे हैं. (सांकेतिक फोटो)
साथ ही सुरक्षा संबंधी अन्य आवश्यक कदम भी उठाए जा रहे हैं. (सांकेतिक फोटो)

Delhi News: नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों की 26 जनवरी को प्रस्तावित ट्रैक्टर रैली को देखते हुए दिल्ली की सीमाओं के आसपास के क्षेत्रों में सुरक्षा इंतजामों को और पुख्ता किया गया है.

  • Last Updated: January 23, 2021, 8:40 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस ने गणतंत्र दिवस (Republic Day) के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद की है. पुलिस गश्त बढ़ाने के साथ ही सत्यापन अभियान को और तेज कर दिया गया है. पुलिस (Delhi Police) के अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस कार्यक्रम के मौके पर राष्ट्रीय राजधानी में जमीन से लेकर आसमान तक सुरक्षा के अभूतपूर्व प्रबंध (Unprecedented security) किए गए हैं और इसके लिए हजारों सशस्त्र जवानों को तैनात किया गया है.

पुलिस ने कहा कि नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों की 26 जनवरी को प्रस्तावित ट्रैक्टर रैली को देखते हुए भी दिल्ली की सीमाओं के आसपास के क्षेत्रों में सुरक्षा इंतजामों को और पुख्ता किया गया है. उन्होंने कहा कि भीड़ वाले बाजारों में भी गश्त को बढ़ाया गया है. साथ ही शहर भर में वाहनों की चेकिंग भी की जा रही है. पुलिस ने कहा कि किराएदारों एवं नौकरों का सत्यापन, सीमा पर चेकिंग, पुरानी कारों की खरीद-फरोख्त करने वाले डीलरों और सिम कार्ड डीलरों का सत्यापन करने जैसे आतंकवाद-रोधी उपाय किए जा रहे हैं.

उन्होंने कहा कि रेलवे स्टेशन, मेट्रो स्टेशन, हवाई अड्डा और बस टर्मिनल पर भी सुरक्षा कड़ी की गई है. इसी तरह, पुलिस थाना स्तर पर बैठक कर इलाके के होटलों, गेस्ट हाउस और अन्य प्रतिष्ठानों के गार्ड को और अधिक चौकस रहने को कहा जा रहा है. साथ ही सुरक्षा संबंधी अन्य आवश्यक कदम भी उठाए जा रहे हैं.

सुरक्षा को लेकर निर्देश जारी


इससे पहले खबर सामने आई थी कि दिल्ली से सटे यूपी के नोएडा में पुलिस ने गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा के मद्देनजर अगले कुछ दिनों के लिए धारा 144 लागू कर दी है. नोएडा पुलिस के आदेश के तहत 22 जनवरी से लेकर 31 जनवरी तक नोएडा में इस धारा के तहत किसी भी तरह के प्रदर्शन पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. साथ ही प्राइवेट ड्रोन उड़ाने की भी अनुमति नहीं होगी. नोएडा पुलिस ने अपने आदेश में कहा है कि 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के अवसर पर दिल्ली में होने वाले कार्यक्रमों के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए धारा 144 लागू की गई है. पुलिस के मुताबिक, इसी बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का दौरा भी संभव है, इसलिए भी सुरक्षा को लेकर निर्देश जारी किए गए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज