• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • Delhi Cantt Minor Girl Case: बच्‍ची के दुष्‍कर्म व हत्‍या मामले की जांच अब क्राइम ब्रांच करेगी, द‍िल्‍ली पु‍ल‍िस ने Transfer क‍िया केस

Delhi Cantt Minor Girl Case: बच्‍ची के दुष्‍कर्म व हत्‍या मामले की जांच अब क्राइम ब्रांच करेगी, द‍िल्‍ली पु‍ल‍िस ने Transfer क‍िया केस

द‍िल्‍ली पुलिस ने लगातार बनते राजनीत‍िक दवाब और मामले की गंभीरता को देखते हुये अब इसकी जांच  का जिम्‍मा क्राइम ब्रांच को सौंप द‍िया है.

द‍िल्‍ली पुलिस ने लगातार बनते राजनीत‍िक दवाब और मामले की गंभीरता को देखते हुये अब इसकी जांच का जिम्‍मा क्राइम ब्रांच को सौंप द‍िया है.

Delhi Cantt Minor Girl Case: नांगल राया में नौ साल की बच्‍ची के साथ कथित दुष्‍कर्म और हत्‍या के मामलें को लेकर अब न्‍याय की मांग और तेज हो गई है. द‍िल्‍ली पुलिस (Delhi Police) ने लगातार बनते राजनीत‍िक दवाब और मामले की गंभीरता को देखते हुये अब इसकी जांच का जिम्‍मा क्राइम ब्रांच को सौंप द‍िया है.

  • Share this:

    नई दिल्‍ली. दिल्‍ली कैंट (Delhi Cantt)  के नांगल राया में नौ साल की बच्‍ची के साथ कथित दुष्‍कर्म और हत्‍या के मामलें को लेकर अब न्‍याय की मांग और तेज हो गई है. द‍िल्‍ली पुलिस (Delhi Police) ने लगातार बनते राजनीत‍िक दवाब और मामले की गंभीरता को देखते हुये अब इसकी जांच का जिम्‍मा क्राइम ब्रांच को सौंप द‍िया है. द‍िल्‍ली पुलिस की ओर से आध‍िकार‍िक रूप से जानकारी दी गई है क‍ि इस मामले की जांच को और तेज व वैज्ञान‍िक ल‍िहाज से गत‍ि प्रदान करने के ल‍िये क्राइम ब्रांच को सौंपा गया है.

    ये भी पढ़ें: Delhi Cantt Rape Case: बच्‍ची के साथ दुष्‍कर्म और हत्‍या मामले में न्‍याय द‍िलाने को कांग्रेस ने न‍िकाला कैंडल मार्च

    बताते चलें क‍ि इस आज घटनास्‍थल पर बच्‍ची के पीड़‍ित परिवार से मुलाकात करने वाले नेताओं को तांता लगा रहा है. द‍िल्‍ली केमुख्‍यमंत्री अरव‍िंद केजरीवाल से लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी, नेशनल एससी एसटी आयोग की टीम और दूसरे छोटे बड़े नेता पहुंचे. इस सभी दवाब के बीच अब द‍िल्‍ली पुल‍िस ने इस मामले को क्राइम ब्रांच को सौंप द‍िया है.

    ये भी पढ़ें: Delhi Cantt Rape Case: पीड़‍ित पर‍िवार को 10 लाख का मुआवजा देगी द‍िल्‍ली सरकार, पर‍िजनों से म‍िले CM केजरीवाल

    द‍िल्‍ली पुल‍िस प्रवक्‍ता के मुताबिक नांगल राया मामले में मामला दो अगस्‍त को एफआईआर नंबर 261/21 द‍िल्‍ली कैंट थाने में दर्ज क‍िया गया था. अब इस मामले को त्‍वर‍ित जांच के ल‍िये क्राइम ब्रांच को सौंपा जा रहा है.

    उधर, द‍िल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरव‍िंद केजरीवाल का कहना है कि जो बच्ची के साथ अन्याय हुआ है वह बेहद दुखद है. बच्ची को वापस नहीं लाया जा सकता. लेकिन दिल्ली सरकार पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है. दिल्ली सरकार पीड़ित परिवार को ₹10 लाख का मुआवजा देगी. शादी में इस मामले में मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए जाएंगे. इस केस में दिल्ली सरकार बड़े से बड़ा वकील भी लगाएगी ताकि आरोपियों को सख्त से सख्त सजा हो.

    ये भी पढ़ें: Dalit Minor Rape and Murder: मायावती का बड़ा बयान, बोलीं- दोषियों के खिलाफ जल्‍द हो सख्‍त कार्रवाई

    द‍िल्ली के अंदर कानून व्यवस्था को ठीक करने की बेहद आवश्यकता है. कानून व्यवस्था को सुधारने की बहुत जरूरत है, केंद्र सरकार से अपील है कि इस मामले में सख्त कदम उठाए. दिल्ली सरकार उनका पूरा सहयोग करेगी. दिल्ली देश की राजधानी है वहां यदि इस तरह की घटनाएं घटती हैं तो यह अच्छा मैसेज दुनिया के अंदर अच्छा नहीं जाता है. इससे लोग असुरक्षित महसूस करते हैं.

    बताते चलें क‍ि कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने भी आज पीड़‍ित पर‍िवार से म‍िलकर उनको न्‍याय द‍िलवाने का भरोसा द‍िया है.

    ये भी पढ़ें: Delhi Cantt Minor Girl Case: द‍िल्‍ली कैंट के पीड़‍ित पर‍िवार से म‍िले राहुल गांधी, द‍िया न्‍याय द‍िलवाने का भरोसा

    पीड़‍ित पर‍िवार से म‍िलने पर राहुल गांधी ने कहा क‍ि वह नाबाल‍िग लड़की के पर‍िवार से म‍िले हैं ज‍िसकी हाल ही में ओल्‍ड नांगल श्‍मशान घाट में उसके माता प‍िता की ब‍िना सहमत‍ि के ही कथ‍ित रूप से बलात्‍कार, हत्‍या और दाह संस्‍कार कर द‍िया गया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज