होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /Farmers Protest: चेकिंग और कोरोना के बहाने किसानों को दिल्ली में घुसने से रोक रही पुलिस

Farmers Protest: चेकिंग और कोरोना के बहाने किसानों को दिल्ली में घुसने से रोक रही पुलिस

किसानों का प्रदर्शन, किसानों को दिल्‍ली की सीमा में घुसने से रोकने के लिए पुलिस ने पहली बार तीन नए तरीके अपनाए हैं

किसानों का प्रदर्शन, किसानों को दिल्‍ली की सीमा में घुसने से रोकने के लिए पुलिस ने पहली बार तीन नए तरीके अपनाए हैं

Farmer Protest: दिल्‍ली पुलिस ने कोरोना महामारी को देखते हुए बाहरी दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर COVID-19 का बैनर लगा दिया ...अधिक पढ़ें

नई दिल्‍ली. तीन कृषि कानूनों (Agriculture laws) खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों का आंदोलन तेज हो गया है. पंजाब और हरियाणा से भारी संख्या में आए किसान (Farmers Protest) दिल्‍ली की सीमाओं की ओर बढ़ रहे हैं. हालांकि किसानों को दिल्‍ली में घुसने से रोकने के लिए पुलिस और प्रशासन ने भी कमर कस ली है. दिल्‍ली की सीमाओं पर जहां बड़ी संख्‍या में पुलिसबल तैनात कर दिया गया है. वहीं इन्‍हें सीमा में घुसने से रोकने के लिए पुलिस ने पहली बार तीन नए तरीके अपनाए हैं.

दिल्‍ली पुलिस (Delh Police) ने कोरोना महामारी (Corona Pandemic) को देखते हुए बाहरी दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर कोविड-19 (Covid-19) का बैनर लगा दिया है. इसमें साफ लिखा है कि किसी भी तरह के प्रदर्शन की इजाजत नही है. इसका उल्‍लंघन करने पर कार्रवाई की जाएगी.

किसानों के प्रदर्शन को लेकर दूसरा तरीका दिल्‍ली पुलिस ने यह अपनाया है कि दिल्‍ली में प्रवेश कर रहे सभी वाहनों की चेकिंग अचानक तेज कर दी है. बॉर्डर पर ही वाहनों को रोककर कागज देखे जा रहे हैं और वजह पूछी जा रही है. इसके बाद ही दिल्‍ली में प्रवेश दिया जा रहा है.

" isDesktop="true" id="3353114" >
तीसरा तरीका कंटीले तारों का अपनाया है. दिल्‍ली बॉर्डर पर कंटीले तारों के बंडल लाए गए हैं जिन्हें बेरिकेड्स के आगे बांधा जाएगा. ताकि किसानों के उग्र प्रदर्शन के दौरान अगर ट्रैक्टर या अन्‍य वाहन बेरिकेड्स को टक्कर मारेंगे तो उनका टायर पंक्चर हो जाएगा.

आपको बता दें कि पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश समेत देश के कई राज्यों के किसान केंद्र सरकार द्वारा लाए गए नए कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. हरियाणा और यूपी के रास्ते हजारों की संख्या में आ रहे किसानों ने 26 और 27 नवंबर को दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करने की योजना बनाई है, जिसे रोकने के लिए दिल्ली पुलिस सतर्क है. यही वजह है कि पुलिस किसानों को रोकने के लिए नई-नई रणनीतियां अपना रही हैं ताकि उन्हें राष्ट्रीय राजधानी में आने से रोका जा सके.

Tags: Delhi, Farmers Agitation, Farmers Protest, Kisan Andolan, Kisan Bill

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें