'काला दिवस' को लेकर दिल्ली पुलिस की किसानों को चेतावनी, लॉकडाउन के दौरान न करें सभा

नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसान पिछले छह महीने से दिल्ली की सीमाओं पर विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं (फाइल फोटो)

नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसान पिछले छह महीने से दिल्ली की सीमाओं पर विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं (फाइल फोटो)

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के जनसंपर्क अधिकारी (PRO) चिन्मय बिस्वाल ने कहा कि कानून अपने हाथों में लेने का प्रयास करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी. उन्होंने कहा कि सिंघू, टिकरी और गाजीपुर समेत सभी सीमाओं पर फोर्स पहले से मौजूद है, और किसी भी गैर-कानूनी गतिविधि या प्रवेश की अनुमति नहीं दी जायेगी

  • Share this:

नई दिल्ली. नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन (Farmer Agitation) के छह महीने पूरे होने पर किसान यूनियनों ने बुधवार 26 मई को ‘काला दिवस’ (Kaala Diwas) मनाये जाने की घोषणा की है. इसे देखते हुए दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने किसानों से कोविड 19 (Covid 19) की स्थिति और लॉकडाउन (Lockdown) के कारण सभाएं नहीं करने का आग्रह किया है. पुलिस ने कहा कि शहर की सीमाओं पर आंदोलनस्थलों पर किसी भी स्थिति से निपटने के लिए कड़ी निगरानी रखी जा रही है.

दिल्ली पुलिस के जनसंपर्क अधिकारी (PRO) चिन्मय बिस्वाल ने कहा कि कानून अपने हाथों में लेने का प्रयास करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी. उन्होंने कहा कि सिंघू, टिकरी और गाजीपुर समेत सभी सीमाओं पर फोर्स पहले से मौजूद है, और किसी भी गैर-कानूनी गतिविधि या प्रवेश की अनुमति नहीं दी जायेगी.

बता दें कि संयुक्त किसान मोर्चा ने किसान आंदोलन के छह महीने पूरे होने पर 26 मई को ‘काला दिवस’ मनाने की घोषणा की थी. कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, वामदलों, समाजवादी पार्टी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और द्रविड मुनेत्र कषगम समेत 12 प्रमुख विपक्षी दलों ने पिछले सप्ताह उनके विरोध-प्रदर्शन का समर्थन किया था.

संयुक्त किसान मोर्चा की घोषणा के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को लोगों से कोविड दिशा-निर्देशों का पालन करने और अपने घरों से बाहर नहीं निकलने का आग्रह किया. पुलिस ने लोगों से दिल्ली में कोरोना वायरस स्थिति के कारण अनावश्यक रूप से बाहर नहीं निकलने का अनुरोध किया है.
बिस्वाल ने कहा कि पिछले एक महीने से अधिक समय में दिल्ली में कोरोना वायरस के कारण गंभीर स्थिति देखने को मिली है जिसमें कई लोगों की मौत हो गई है. पुलिस और प्रशासन ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए कई कदम उठाये हैं. उन्होंने कहा, ‘लोगों की मदद से दिल्ली में लॉकडाउन का सफलतापूर्ण ढंग से पालन किया गया और इस कारण राष्ट्रीय राजधानी में स्थिति अब धीरे-धीरे बेहतर हो रही है.’ (भाषा से इनपुट)

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज