Home /News /delhi-ncr /

Delhi News: पुलिस को भी पब्लिक की तरह मानना होगा नियम, दिल्ली में ट्रैफिक रूल तोड़ा तो..., जारी हुआ आदेश

Delhi News: पुलिस को भी पब्लिक की तरह मानना होगा नियम, दिल्ली में ट्रैफिक रूल तोड़ा तो..., जारी हुआ आदेश

दिल्ली पुलिस ने यातायात नियमों को लेकर पुलिसकर्मियों को चेतावनी जारी की है.

दिल्ली पुलिस ने यातायात नियमों को लेकर पुलिसकर्मियों को चेतावनी जारी की है.

Delhi Police News: दिल्‍ली के विशेष पुलिस आयुक्त (यातायात) मुकेश चंद्र (Mukesh Chandra) ने पुलिसकर्मियों को यातायात नियमों (Traffic Rules) का पालन नहीं करने पर सख्‍त कार्रवाई की चेतावनी दी है. बता दें कि इस साल अब तक 14 पुलिसकर्मियों की हादसों मौत हुई है.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के कई कर्मियों को यातायात के नियमों (Traffic Rules) का पालन नहीं करते हुए पाए जाने के बाद विशेष पुलिस आयुक्त (यातायात) मुकेश चंद्र (Mukesh Chandra) ने शुक्रवार को कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी. उन्‍होंने कहा कि बिना हेलमेट के दोपहिया वाहन पर चलना, दोपहिया वाहन पर तीन लोगों का बैठना, चार पहिया वाहन में बेल्ट नहीं लगाना, गाड़ी चलाते समय फोन का इस्तेमाल करना, त्रूटिपूर्ण नंबर प्लेट का इस्तेमाल जैसे यातायात अपराध नजर आए हैं. लोगों ने ऐसी तस्वीरें खींचकर सोशल मीडिया पर डाली हैं जिससे पुलिस महकमे की किरकिरी हुई है.

    यही नहीं, आदेश में विस्तार से बताया गया है कि कैसे दिल्ली पुलिस के कर्मी यातायात नियमों का पालन नहीं करते हैं. वहीं, आदेश के अनुसार, पिछले साल 2020 में दिल्ली पुलिस के 41 और इस साल यानी 2021 में अब तक 14 कर्मियों की हादसों में जान मौत हुई है. साथ ही चेतावनी दी गई है कि यातायात नियमों का पालन नहीं करने वाले पुलिसकर्मियों सख्‍त विभागीय कार्रवाई भी झेलनी पड़ेगी.

    पढ़ें ये खौफनाक कहानी- पत्‍नी और बच्‍चों की हत्‍या करने के बाद 3 साल तक हुलिया और ठिकाने बदलता रहा शातिर, जानें कैसे पकड़ में आया मास्‍टरमाइंड

    उल्लंघन करने पर होगा सख्‍त एक्‍शन
    इसके अलावा आदेश में कहा गया है, ‘विशेष पुलिस आयुक्त (यातायात) मुकेश चंद्र ने कड़ा निर्देश दिया है कि हर पुलिसकर्मी यातायात नियमों का पालन करे. यदि किसी को उल्लंघन करते हुए पाया गया तो यातायात पुलिस द्वारा सामान्य अभियोजन के अनुसार संबंधित डीसीपी/ यातायात उसकी सूचना जिला/इकाई के डीसीपी को भेजेंगे जहां उल्लंघनकर्ता सेवारत है और इस सूचना के आधार पर उपयुक्त विभागीय कार्रवाई की जाएगी.’

    Tags: Delhi news, Delhi News Alert, Delhi police, Delhi Police Commissioner, Delhi Traffic Advisory, Traffic rules

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर