Home /News /delhi-ncr /

जनता के बीच लोकप्रियता को बढ़ाने के लिए दिल्ली पुलिस नियुक्त करेगी सोशल मीडिया एजेंसी

जनता के बीच लोकप्रियता को बढ़ाने के लिए दिल्ली पुलिस नियुक्त करेगी सोशल मीडिया एजेंसी

एक अधिकारी ने बताया कि इस योजना की मदद से जनता को फेसबुक (Facebook), यूट्यूब  (Youtube) और ट्विटर (Twitter) से जोड़ना है. (सांके‍त‍िक फोटो)

एक अधिकारी ने बताया कि इस योजना की मदद से जनता को फेसबुक (Facebook), यूट्यूब (Youtube) और ट्विटर (Twitter) से जोड़ना है. (सांके‍त‍िक फोटो)

Delhi Police News: दिल्ली पुलिस ने फैसला किया है कि वो एक सोशल मीडिया एनालिटिक्स और आउटरीच मैनेजमेंट एजेंसी को नियुक्त करेगी. ये एजेंसी अन्य चीजों के साथ एक YouTube चैनल बनाएगी, जो उनके 'अच्छे काम' को दिखाएगा. फिलहाल संविदा कर्मचारियों की एक टीम स्पेशल ब्रांच के साथ दिल्ली पुलिस के ट्विटर अकाउंट्स को संभालते हैं. बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना आगे चलकर इसमें और अधिक पेशेवर दृष्टिकोण चाहते हैं. पिछले साल दिल्ली पुलिस को एक आईटी सेल स्थापित करने का विचार आया था. एक अधिकारी ने बताया कि इस योजना की मदद से जनता को फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर से जोड़ना है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली- दिल्ली पुलिस (Delhi Police) जल्द ही सोशल मीडिया (Social Media) एजेंसी को नियुक्त करने जा रही है. इसकी मदद से दिल्ली पुलिस जनता के सामने अपनी छवि को बेहतरीन बनाने की कोशिश करेगी. खासतौर से ऑनलाइन छवि को सुधारने के लिए दिल्ली पुलिस ने फैसला किया है कि वो एक सोशल मीडिया एनालिटिक्स और आउटरीच मैनेजमेंट एजेंसी को नियुक्त करेगी. ये एजेंसी अन्य चीजों के साथ एक YouTube चैनल बनाएगी, जो उनके ‘अच्छे काम’ को दिखाएगा. फिलहाल संविदा कर्मचारियों की एक टीम स्पेशल ब्रांच के साथ दिल्ली पुलिस के ट्विटर अकाउंट्स को संभालते हैं. बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना आगे चलकर इसमें और अधिक पेशेवर दृष्टिकोण चाहते हैं.

    पिछले साल दिल्ली पुलिस को एक आईटी सेल स्थापित करने का विचार आया था. दरअसल, फरवरी 2020 के पूर्वोत्तर दिल्ली दंगा के दौरान, पाकिस्तान सहित कुछ अज्ञात यूजर्स ने हिंसा के बारे में फेक ‘अलर्ट’ पोस्ट कर ‘पुलिस की छवि खराब’ करने की कोशिश की थी.

    इसे भी पढ़ें- Delhi Crime Report: सरेराह शराब पीने से रोका तो युवकों ने ASI को पीटा, 4 गिरफ्तार

    दिल्ली पुलिस ने टेंडर जारी कर कई एजेंसियों से मुलाकात की है

    एक अधिकारी ने बताया कि इस योजना की मदद से जनता को फेसबुक (Facebook), यूट्यूब  (Youtube) और ट्विटर (Twitter) से जोड़ना है. मीडिया एजेंसी को दिल्ली पुलिस की सभी यूनिट के पेज को बनाने और प्रबंधित करना होगा. उन्हें वेबपेज, वेबसाइट, फैन पेज का प्रचार करने के साथ ही नियमित रूप से पोस्ट करना और ऑनलाइन प्रचार करना होगा. वहीं जिस वीडियो और कंटेंट  (Viral Content) को वायरल करने की जरूरत है उसके लिए उन्हें फेसबुक का इस्तेमाल करना होगा. अधिकारी ने आगे बताया कि दिल्ली पुलिस का ट्विटर हैंडल (Delhi Police Twitter Account)  आकर्षक प्रासंगिक जानकारी से भरा होना चाहिए. फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए एक डेटाबेस भी बनाना होगा.

    Tags: Delhi police, New Delhi news, Social media

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर