लाइव टीवी

DELHI: डॉक्टर के Suicide केस में आप के MLA प्रकाश जारवाल के आवाज की सैंपल लेगी पुलिस
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: May 19, 2020, 8:03 AM IST
DELHI: डॉक्टर के Suicide केस में आप के MLA प्रकाश जारवाल के आवाज की सैंपल लेगी पुलिस
प्रतीकात्मक तस्वीर

दिल्ली के नेब सराय थाना क्षेत्र के दुर्गा विहार में डॉक्टर की आत्महत्या (Doctor Suicide) के मामले में गिरफ्तार हुए आप पार्टी के एमएलए प्रकाश जारवाल और उनके साथी कपिल नागर की आवाज के सैंपल को पुलिस जांच के लिए एफएसएल भेजेगी.

  • Share this:
नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली के नेब सराय थाना क्षेत्र के दुर्गा विहार में डॉक्टर की आत्महत्या (Suicide of a Doctor ) के मामले की जांच के सिलसिल में एक नया मोड़ आया है. गिरफ्तार हुए आम आदमी पार्टी के विधायक प्रकाश जारवाल (Prakash Jarwal, MLA, Aam Admi Pary) और उनके साथी कपिल नागर (Kapil Nagar) की आवाज के सैंपल को पुलिस जांच के लिए एफएसएल भेजेगी. इसे डॉक्टर के परिजनों के पास मिले धमकी भरे आडियो क्लिप से मिलाया जाएगा. इस मामले की गुत्थी सुलझाने में आवाज के सैंपल अहम तथ्य साबित हो सकते हैं.

दोनों आरोपियों का सैंपल लेगी पुलिस

हिंदुस्तान के मुताबिक पुलिस अधिकारी ने बताया कि अदालत की मंजूरी के बाद अब पुलिस जल्द ही दोनों आरोपियों की आवाज के सैंपल लेगी. विश्वस्त पुलिस सूत्रों ने बताया कि पीड़ित पक्ष द्वारा उपलब्ध ऑडियो व लिए जाने वाले आवाज के सैंपल जांच के लिए प्रयोगशाला भेजे जाएंगे. वहीं दिल्ली जल बोर्ड से जब्त किए गए दस्तावेजों से भी पुलिस को कई अहम जानकारी मिली है, जो इस मामले में काफी महत्वपूर्ण साबित होगी.



डॉक्टर ने बीते 18 अप्रैल को किया था सुसाइड



गौरतलब है कि 18 अप्रैल को नेब सराय थाना क्षेत्र में डॉ. राजेंद्र सिंह ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. मौके से मिले सुसाइड नोट में डॉक्टर ने देवली से आम आदमी पार्टी के विधायक प्रकाश जारवाल पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था.   इस पर पुलिस ने विधायक व उनके साथी कपिल नागर पर मामला दर्ज किया था. कुछ दिन पहले दोनों आरोपियों को साकेत इलाके से दिल्ली पुलिस की टीम ने गिरफ्तार किया था.  दिल्ली पुलिस ने आाप पार्टी के विधायक प्रकाश जारवाल और उसके साथी कपिल नागर और अन्य के खिलाफ जबरन वसूली और आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज किया है.

डॉक्टर ने छत पर की खुदकुशी

दिल्ली पुलिस ने बताया कि राजेंद्र सिंह दिल्ली के दुर्गा विहार के रहने वाले थे. उनकी उम्र 52 साल थी. पुलिस के मुताबिक उन्होंने अपने घर की छत पर खुदकुशी की. पुलिस का कहना है कि 18 अप्रैल की सुबह उन्होंने एक रस्सी के जरिए फांसी लगा ली. सुबह लगभग 5.30 बजे उनके एक किराएदार ने इस घटना की जानकारी घरवालों को दी थी.

ये भी पढ़ें: Noida में राशन की लाइन में खड़ी महिलाओं पर पुलिस ने बरसाई लाठियां, देखें Video

70 साल की मां का छलका दर्द, बोलीं-बेटा मुझे गांव ले चलो, कभी इस शहर नहीं आऊंगी 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 19, 2020, 7:40 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading