अपना शहर चुनें

States

किसानों को बॉर्डर पर ही रोकेगी दिल्ली पुलिस, राजधानी में आने की इजाजत नहीं

पुलिस ने आंदोलन को रोकने की तैयारी की है.
पुलिस ने आंदोलन को रोकने की तैयारी की है.

Farmer's Protest: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh), हरियाणा, उत्तराखंड, राजस्थान, केरल और पंजाब के किसान संगठनों ने 26 और 27 नवंबर को दिल्ली (Delhi) में एक आंदोलन करने का आह्वान किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 25, 2020, 7:21 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. केन्द्र की बीजेपी सरकार (BJP Government) के खिलाफ किसान (Farmer) अलग अलग चरणों में लगातार आंदोलन (Protest) कर रहे हैं. इसके तहत ही उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh), हरियाणा, उत्तराखंड, राजस्थान, केरल और पंजाब के किसान संगठनों ने 26 और 27 नवंबर को दिल्ली (Delhi) में एक आंदोलन करने का आह्वान किया है. हालांकि किसानों के इस आंदोलन को दिल्ली पुलिस ने इजाजत नहीं दी है. इसके पीछे कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलने के खतरे का हवाला दिया गया है. फिर भी आंदोलन को लेकर दिल्ली पुलिस ने अपनी पूरी तैयारी करने का दावा है किया है.

किसानों के आंदोलन को लेकर दिल्ली पुलिस की ओर से ट्वीट किया गया है. इसमें लिखा है कि यूपी, हरियाणा, उत्तराखंड, राजस्थान, केरल और पंजाब के किसान संगठनों ने 26 और 27 नवंबर को दिल्ली में एक आंदोलन करने का आह्वान किया है. कोरोना वायरस के दौरान किसी भी सभा की अनुमति नहीं है. ऐसे में पूर्व में उनको आंदोलन की मिली अनुमति को अस्वीकार कर दिया गया है और आयोजकों के समय रहते इसकी जानकारी दे दी गई है.


दिल्ली में प्रवेश की इजाजत नहीं
दिल्ली पुलिस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि किसानों को आंदोलन की अनुमति नहीं दी गई है. ऐसे में अगर किसान आंदोलन करने दिल्ली की ओर बढ़ते हैं तो उन्हें दिल्ली में प्रवेश नहीं दिया जाएगा. किसानों को बॉर्डर पर ही रोकने की रणनीति पुलिस ने तैयार की है. दिल्ली सीमा के अंदर किसी भी प्रकार के सभा या आंदोलन की अनुमति नहीं दी गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज