लाइव टीवी

ऑनलाइन कंपनियों को डिलीवरी देने के आदेश को दिल्ली पुलिस ने लिया वापस
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: March 26, 2020, 4:53 PM IST
ऑनलाइन कंपनियों को डिलीवरी देने के आदेश को दिल्ली पुलिस ने लिया वापस
दिल्ली में लॉकडाउन के चलते हुए ऑनलाइन कंपनियों को लेकर दिल्ली पुलिस ने बड़ा फैसला लिया है.

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने ऑनलाइन कंपनियों (Online Companies) को डिलीवरी देने के आदेश को तत्काल प्रभाव से वापस ले लिया है. दिल्ली पुलिस के मुताबिक, 'इसमें कुछ सुधार के बाद नया आदेश जारी किए जाएंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 26, 2020, 4:53 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने ऑनलाइन कंपनियों को डिलीवरी देने के आदेश को तत्काल प्रभाव से वापस ले लिया है. दिल्ली पुलिस के मुताबिक, 'इसमें कुछ सुधार के बाद नया आदेश जारी किए जाएंगे. दिल्ली पुलिस ने कुछ देर पहले ही ऑनलाइन कंपनियों की एक लिस्ट जारी की थी. कुछ देर पहले ही दिल्ली पुलिस ने उन स्टोर्स की लिस्ट जारी की थी, जहां पर आप ऑर्डर कर सामान मंगा सकते हैं. डिलीवरी ब्‍वॉय को लॉकडाउन में परेशानी से बचाने के लिए ये कदम कदम उठाए गए थे, लेकिन दिल्ली पुलिस एक बार फिर से नए लिस्ट को जारी करेगी.

बता दें कि देशभर में लॉकडाउन (lockdown) का ऐलान के बाद कई राज्य सरकारें अपनी जनता की सुविधा का ध्यान रखते हुए निर्णय ले रही है. दिल्ली में भी अरविंद केजरीवाल की सरकार ने दिल्ली वालों को ऑनलाइन ऑर्डर दोबारा से चालू करने की बात कही थी. इसी को ध्यान में रखते हुए दिल्ली पुलिस ने आज ऑनलाइन कंपनियों की लिस्ट जारी की थी.

लॉकडाउन में सर्विस देगी ये ऑनलाइन कंपनियां
लॉकडाउन में जनता को घरों से न निकलने की हिदायत दी गई है. इसी के चलते लॉकडाउन का पालन कराने के लिए दिल्ली सरकार और दिल्ली पुलिस ने ई-कॉमर्स कंपनियों के साथ मिलकर एक रास्ता निकाला है. अगर आपको घर के लिए रोज़ाना जरूरत आने वाली वस्तुएं चाहिए तो आप ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं. सामान आपके घर पहुंच जाएगा.



इसके लिए दिल्ली पुलिस ने ऑनलाइन डिलीवरी सर्विसेस को दिल्ली में उनके डिलीवरी ऑपेरशन की कुछ कंपनियों की इजाज़त दी थी. दिल्ली पुलिस ने दो लिस्ट जारी की थी उनमें जिन्हें पुलिस की ओर से इजाज़त मिली है उसमे जोमैटो, फ्लिपकार्ट, अमेजॉन, 24 सेवेन ,ब्लू डार्ट, डीटीडीसी, वाउ एक्सप्रेस, स्वीगी, ग्रूफर्स, बिग बास्केट, मिल्क बास्केट, डूनज़ो, बिग बाजार, स्नैपडील, लाईशियस, मेड लाइव, फार्मेसी, अर्बन क्लैप, निंजाकार्ट, हौसा कंजूमर प्राइवेट लिमिटेड, हेल्थलाइन डायग्नोस्टिक, डिलीवरी प्राइवेट लिमिटेड, न्यूट्रीमोओ मिल्क डेरी, मोर रिटेल लिमिटेड, इजी डे, जबोंग, मंत्रा, स्पैनर, रिलायंस फ्रेश, जुबिलेंट, फूडवर्क्स, फूडपांडा, फ़ासोस, पिज़्ज़ा हट, उबरईट्स, नीड्स सुपरमार्ट्स, डॉक्टर लाल पैथ, 1MG, मैक्स पैथ, सत्वकार्ट, इफको और अन्य ई-कॉमर्स ऑपरेटर आदि को सामान का ऑर्डर लेने और उसकी डिलीवरी करने की इजाज़त दी गई थी.

ये भी पढ़ें:

Corona Lockdown: केजरीवाल और दिल्ली पुलिस ने घर तक सामान पहुंचाने का निकाला यह तरीका

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 26, 2020, 4:41 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर