• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • वकीलों के समर्थन में आई AAP, कहा- BJP की सशस्त्र सेना की तरह काम कर रही पुलिस

वकीलों के समर्थन में आई AAP, कहा- BJP की सशस्त्र सेना की तरह काम कर रही पुलिस

प्रदर्शन करती दिल्ली पुलिस (फाइल फोटो)

प्रदर्शन करती दिल्ली पुलिस (फाइल फोटो)

आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज (Saurabh Bhardwaj) ने कहा कि दिल्ली में कानून-व्यवस्था के मामले में गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) पूरी तरह विफल रहे हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के विरोध प्रदर्शन के बीच सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने इस मामले को लेकर बीजेपी (BJP) पर हमला बोला. 'आप' ने कहा कि दिल्ली पुलिस 'राजनीतिक इकाई' (Political Entity) में तब्दील हो गई है. यह बीजेपी की सशस्त्र शाखा (Armed Wing) की तरह काम कर रही है, जबकि इसका काम कानून-व्यवस्था (Law and Order) बनाए रखने का है. वकीलों के समर्थन में आई आप ने दिल्ली पुलिस पर सवाल खड़े किए.

    ‘आप’ ने यह आरोप ऐसे समय लगाया जब दिल्ली पुलिस के हजारों जवानों ने पुलिस मुख्यालय के सामने  प्रदर्शन किया और साकेत कोर्ट के बाहर उनके साथियों पर हुए हमलों में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की.

    ऐसा लगता है कि हम पुलिस राज्य में रह रहे हैं: सौरभ भारद्वाज
    ‘आप’ के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज (Saurabh Bhardwaj) ने बताया, 'पुलिस मुख्यालय में और इसके आस पास हर समय भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 144 लागू है. तब वहां प्रदर्शन कैसे हुआ. वहां कोई कार्रवाई क्यों नहीं हुई. बीजेपी ने पुलिस का हौसला इतना बढ़ा दिया है कि ऐसा लगता है कि हम पुलिस राज्य में रह रहे हैं.

    सौरभ ने ट्वीट कर कहा, 'दिल्ली में बुनियादी कानून व्यवस्था के बारे में पुलिस को बहुत कम चिंता है. पुलिस अधिकारी बहुत अक्खड़ हैं. दिल्ली पुलिस राजनीतिक इकाई में तब्दील कर दी गई है और बीजेपी की सशस्त्र शाखा की तरह काम कर रही है.'

    गृह मंत्री पूरी तरह अक्षम 
    आप प्रवक्ता ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर भी जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि दिल्ली में कानून-व्यवस्था के मामले में अमित शाह पूरी तरह विफल रहे हैं. पिछले 70 साल में दिल्ली में कानून-व्यवस्था की हालत सबसे खराब है. शाह राज्य सरकारें तोड़ने और बनाने में व्यस्त हैं. आप प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि राजधानी की खराब स्थिति दर्शाती है कि गृह मंत्री पूरी तरह अक्षम हैं.

    ये भी पढ़ें-

    दिल्ली पुलिस का सड़कों पर उतरना, भारत के लिए एक ‘नई गिरावट’ है: कांग्रेस

    Delhi Police Protest: विरोध प्रदर्शन के चलते इन रास्तों पर लगा भारी जाम

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज