हल्‍की बारिश में ही निकला दिल्‍ली का दम, जलजमाव के कारण लगा लंबा ट्रैफिक जाम
Delhi-Ncr News in Hindi

हल्‍की बारिश में ही निकला दिल्‍ली का दम, जलजमाव के कारण लगा लंबा ट्रैफिक जाम
न्यूज एजेंसी एएनआई ने दिल्ली में जाम की फोटो जारी की है.

देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में बारिश (Rain) ने जहां एक ओर लोगों को तपती गर्मी से राहत दी है, वहीं प्रशासन की व्यवास्थाओं के दावों की पोल भी खोल दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 22, 2020, 10:59 AM IST
  • Share this:
दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में बारिश (Rain) ने जहां एक ओर लोगों को तपती गर्मी से राहत दी है, वहीं प्रशासन की व्यवास्थाओं के दावों की पोल भी खोल दी है. सोमवार को कुछ देर की हल्की बारिश ने दिल्ली की व्यवस्थाओं का हाल बयां कर दिया. दिल्ली और एनसीआर के कई इलाकों में जलजमाव की स्थिति बन गई. इसके चलते कुछ जगहों पर लंबा ट्रैफिक जाम लग गया. जाम के चलते लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. कुछ सड़कों पर बारिश का पानी करीब करीब घुटनों तक पहुंच गया है.

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, लोधी रोड के पास जलभराव की वजह से बारापुला फ्लाईओवर पर ट्रैफिक जाम लगा है. आईएनए बाजार की ओर जाम की स्थिति है. वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गई हैं. बता दें कि दिल्‍ली और एनसीआर के कई इलाकों में सोमवार अहले सुबह ही तेज हवा के साथ बारिश (Rain) हुई है. इससे पहले दिल्‍ली और एनसीआर (Delhi and NCR) के कई इलाकों में गरज के साथ हल्‍की से लेकर मध्‍यम स्‍तर तक की बारिश होने का अनुमान जताया गया था.


25 जून तक मानसून सक्रिय होने का अनुमान
मौसम विभाग के मुताबिक दिल्‍ली और आसपास के इलाकों में मानसून (Monsoon) के 25 जून या उसके बाद सक्रिय होने का पूर्वानुमान लगाया जा रहा है. देश में उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, केरल समेत कई कई हिस्‍सों में मानसून का आगमन हो चुका है. इसके साथ उन इलाकों में लगातार तेज बारिश भी हो रही है. दिल्ली में भी इस बार तय समय से पहले ही मानसून पहुंचने के आसार लगाए जा रहे हैं.



ये भी पढ़ें: दिल्‍ली के किस निजी अस्‍पताल में कितने हैं रियायती COVID-19 बेड? यहां देखें पूरी लिस्‍ट

बादल छाए रहने का पूर्वानुमान
बता दें कि भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने दिल्‍ली और आसपास के इलाकों के लिए पूर्वानुमान जारी किया है. बताया गया है कि 22 जून को दिनभर आसमान में बादल छाए रहने के अनुमान हैं. साथ ही हल्‍की बारिश के भी आसार हैं. सोमवार के लिए मौसम विभाग ने न्‍यूनतम तापमान 25 और अधिकतम 37 डिग्री सेल्सियस रहने की बात कही है. 23 जून को बादल छाए रहने और हल्‍की बारिश का पूर्वानुमान है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज