Home /News /delhi-ncr /

delhi principal home secretary bhupinder singh bhalla appointed as ndmc chairman

Delhi : गृह मंत्रालय के आदेशों पर NDMC चेयरमैन का ट्रांसफर, बीएस भल्‍ला को सौंपी कमान

 नए उप-राज्‍यपाल और नए चीफ सेक्रेटरी की न‍ियुक्‍त‍ि के बाद अब नई द‍िल्‍ली नगरपाल‍िका पर‍िषद् (NDMC) के नए चेयरमैन की न‍ियुक्‍त‍ि की गई है. (फाइल फोटो )

नए उप-राज्‍यपाल और नए चीफ सेक्रेटरी की न‍ियुक्‍त‍ि के बाद अब नई द‍िल्‍ली नगरपाल‍िका पर‍िषद् (NDMC) के नए चेयरमैन की न‍ियुक्‍त‍ि की गई है. (फाइल फोटो )

IAS Transfer/Posting: नए उप-राज्‍यपाल और नए चीफ सेक्रेटरी की न‍ियुक्‍त‍ि के बाद अब नई द‍िल्‍ली नगरपाल‍िका पर‍िषद् (NDMC) के नए चेयरमैन की न‍ियुक्‍त‍ि की गई है. पाल‍िका पर‍िषद् के चेयरमैन के रूप में द‍िल्‍ली सरकार (Delhi Government) में एड‍िशनल चीफ सेक्रेटरी और प्र‍िंस‍िपल सेक्रेटरी (होम) व 1990 बैच के सीन‍ियर आईएएस अध‍िकारी बीएस भल्‍ला (BS Bhalla) को बनाया गया. इस संबंध में गृह मंत्रालय (Home Ministry) की ओर शुक्रवार को आदेश जारी कर द‍िए गए हैं.

अधिक पढ़ें ...

नई द‍िल्‍ली. द‍िल्‍ली के नए उप-राज्‍यपाल और नए चीफ सेक्रेटरी की न‍ियुक्‍त‍ि के बाद अब नई द‍िल्‍ली नगरपाल‍िका पर‍िषद् (NDMC) के नए चेयरमैन की न‍ियुक्‍त‍ि की गई है. पाल‍िका पर‍िषद् के चेयरमैन के रूप में द‍िल्‍ली सरकार (Delhi Government) में एड‍िशनल चीफ सेक्रेटरी (होम) व 1990 बैच के सीन‍ियर आईएएस अध‍िकारी बीएस भल्‍ला (BS Bhalla) को बनाया गया. इस संबंध में गृह मंत्रालय (Home Ministry) की ओर शुक्रवार को आदेश जारी कर द‍िए गए हैं. तुरंत प्रभाव से पद संभालने के आदेश भी द‍िए गए हैं.

इस बीच देखा जाए तो हाल ही में द‍िल्‍ली नगर न‍िगम के एकीकृत स्‍वरूप में आने के बाद कई बड़ी न‍ियुक्‍त‍ियां भी एमसीडी में की गई हैं. 1992 बैच के सीन‍ियर आईएएस अध‍िकारी अश्‍व‍िनी कुमार को स्‍पेशल ऑफ‍िसर बनाया गया है तो एसडीएमसी के कम‍िश्‍नर रहे 1998 बैच के एजीएमयूटी कैडर के सीन‍ियर आईएएस अध‍िकारी ज्ञानेश भारती को एकीकृत न‍िगम का कम‍िश्‍नर न‍ियुक्‍त क‍िया जा चुका है.

बीएस भल्‍ला के न‍ियुक्‍त‍ि संबंधी आदेश गृह मंत्रालय (Home Ministry) की ओर शुक्रवार को जारी कर द‍िए गए हैं.

बीएस भल्‍ला के न‍ियुक्‍त‍ि संबंधी आदेश गृह मंत्रालय (Home Ministry) की ओर शुक्रवार को जारी कर द‍िए गए हैं.

Delhi : गृह मंत्रालय के आदेशों पर द‍िल्‍ली के 14 IAS क‍िए गए र‍िलीव, इन बड़े अधिकारियों के नाम शामिल

दरअसल, गृह मंत्रालय के आदेशों पर द‍िल्‍ली सरकार के कई सी‍न‍ियर आईएएस अध‍िकार‍ियों का अन्‍य राज्‍यों में ट्रांसफर क‍िया गया था. कई अध‍िकारी अपनी नई ज्‍वाइन‍िंग कर चुके हैं. कई अधिकार‍ियों को क‍िया जाना बाकी है. एनडीएमसी के चेयरमैन धर्मेन्‍द्र का भी ट्रांसफर क‍िया जा चुका है. उनको अरूणाचल प्रदेश का नया चीफ सेक्रेटरी न‍ियुक्‍त क‍िया गया है.

इस संबंध में गृह मंत्रालय की ओर से 19 अप्रैल को ट्रांसफर/पोस्‍ट‍िंग आर्डर जारी क‍िए गए थे. लेक‍िन अभी वह अपनी नई ज्‍वाइन‍िंग नहीं कर पाए थे. लेक‍िन अब एनडीएमसी के नए चेयरमैन के रूप में बीएस भल्‍ला को न‍ियुक्‍त गया है. न‍िवर्तमान चेयरमैन धर्मेंद्र को भी व‍ि‍भाग से आज तुरंत प्रभाव से र‍िलीव कर द‍िया गया है.

Tags: Delhi Government, Delhi news, Home ministry, IAS, Transfer

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर