Home /News /delhi-ncr /

delhi rain live update strong winds and rain lashes parts of delhi ncr weather update traffice alert

Delhi-NCR Rain LIVE: राहत के साथ आफत भी लाई दिल्ली की बारिश, सड़कें जाम और 19 उड़ानें डायवर्ट

दिल्ली में आंधी-पानी की वजह से विमान सेवा पर भी असर पड़ा है.

दिल्ली में आंधी-पानी की वजह से विमान सेवा पर भी असर पड़ा है.

Delhi Rain News: दिल्ली-एनसीआर में सोमवार तड़के सुबह आंधी के साथ जोरदार बारिश हुई. हवा इतनी तेज थी कि दिल्ली में कई जगहों पर पेड़ गिर गए और ट्रैफिक जाम की समस्या देखी जा रही है. नोएडा से लेकर दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में बारिश की वजह से मौसम सुहाना हो गया है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर (Delhi Weather News) में आज सुबह-सुबह तेज आंधी के साथ जमकर बारिश हुई. नोएडा, गुरुग्राम, गाजियाबाद समेत दिल्ली-एनसीआर के कुछ हिस्सों में सोमवार तड़के बारिश हुई जिससे लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली. हालांकि, राहत के साथ-साथ दिल्ली की बारिश आफत भी लेकर आई.  आंधी-पानी से लोगों को गर्मी से राहत तो मिली, मगर ट्रैफिक की समस्या से भी दिल्लीवालों को जूझना पड़ रहा है. इतना ही नहीं, दिल्ली एयरपोर्ट से विमान सेवा भी प्रभावित हो गई है. भारत मौसम विज्ञान विभागने अगले दो घंटों तक तेज हवाओं के साथ बारिश की भविष्यवाणी की है.

मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में बारिश को लेकर आज यानी सोमवार को ऑरेंज अलर्ट और मंगलवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. विभाग का कहना है कि दिल्ली के तापमान में गिरावट होगी. दिल्ली में आंधी की वजह से तापमान में भारी गिरावट हुई है. आज सुबह 5:40 से सुबह 7 बजे तक तापमान 11 डिग्री सेल्सियस गिरकर 29 डिग्री सेल्सियस से 18 डिग्री सेल्सियस हो गया.

दिल्ली में बीते दो दिनों से बूंदाबांदी के साथ बारिश का मौसम तो बना हुआ था, मगर सोमवार तड़के जोरदार बारिश हुई. दिल्ली-एनसीआर में सुबह 4 बजे के करीब से ही बारिश हो रही है. गुरुग्राम से लेकर एनसीआर के कई इलाकों में सड़कों पर पानी भर गया है. चिलचिलाती गर्मी से एनसीआर में लोगों को राहत तो मिली, मगर कुछ परेशानियां भी आ गई हैं. दिल्ली-एनसीआर के अलग-अलग इलाकों में सड़कों पर पेड़ गिरने की सूचना है. कई जगहों पर पेड़ों के उखड़ने से जाम की स्थिति आ गई है. राष्ट्रीय राजधानी में बारिश के बाद ट्रैफिक जाम की स्थिति देखने को मिल रही है.

दिल्ली में बारिश से जुड़े सभी अपडेट:

-सुबह-सुबह तेज आंधी के साथ जमकर हुई बारिश के कारण साउथ ईस्ट दिल्ली के महरौली-बदरपुर रोड पर कई जगह सड़क धंस गई, जहां पर डीटीसी की बस, RTV आदि भी फंस गई. जिसकी वजह से काफी जाम लग गया. इन बसों और गाड़ियों को निकालने के लिए क्रेन मंगवाना पड़ा.

-दिल्ली एयरपोर्ट के सूत्रों ने कहा कि जयपुर, लखनऊ, इंदौर, अमृतसर और मुंबई के लिए कम से कम 19 उड़ानों को डायवर्ट किया गया है.

-दिल्ली के वसंत विहार इलाके में जलभराव की वजह से लगा लंबा जाम.

-दिल्ली-NCR में बारिश की वजह से करीब 100 पेड़ गिरे हैं.

-दिल्ली के हॉजखास और आईआईटी इलाके में सड़कों पर पेड़ गिर गए और पानी भर गया है.

-दिल्ली हवाई अड्डे की वेबसाइट के अनुसार, खराब मौसम की वजह से दिल्ली एयरपोर्ट पर 40 से अधिक विमान के उड़ानों में देरी हुई. आंधी-पानी के कारण खराब मौसम की वजह से दिल्ली आने वाली लगभग 18 विमानें देरी से उड़ान भर रही हैं, जबकि दो उड़ानें रद्द कर दी गई हैं.

-गुरुग्राम में बारिश की वजह से जलभराव.

दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में बारिश के बाद ट्रैफिक जाम की स्थिति देखने को मिली.

-दिल्ली हवाई अड्डे के सूत्रों के अनुसार दिल्ली-NCR में मौसम में आए बदलाव के कारण कई उड़ानों को जयपुर और अन्य हवाई अड्डों की तरफ़ डायवर्ट किया गया.

इतना ही नहीं, दिल्ली-एनसीआर में बारिश का असर विमान सेवाओं पर भी पड़ा है. बारिश और आंधी को देखते हुए दिल्ली एयरपोर्ट ने कहा है कि खराब मौसम की वजह से उड़ान सेवा प्रभावित रहेंगी. एयरपोर्ट अथॉरिटी ने यात्रियों को एयरपोर्ट आने से पहले अपनी फ्लाइट की जानकारी संबंधित एयरलाइन से प्राप्त करने को कहा है, जिससे यात्रियों को किसी भी तरह की मुश्किलों का सामना ना करना पड़े.

दिल्ली में तेज आंधी की वजह से धौलाकुंआ इलाके में पेड़ भी सड़क पर गिर गए. इतना ही नहीं, दिल्ली के कंटेनमेंट जोन में भी तेज हवा और बारिश के बाद एक बड़ा पेड़ उखड़ गया, जिसकी वजह से यातायात बाधित हो गया. आईएमडी ने कहा है कि अगले 2 घंटों के दौरान दिल्ली-एनसीआर और आसपास के इलाकों में 50-80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हल्की से मध्यम तीव्रता वाली बारिश और तेज हवाएं चलने की संभावना है.

Tags: Delhi news, Delhi-NCR News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर