होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /

Delhi Bandh: GST की बढ़ी दरों से खफा व्‍यापारी, 30 द‍िसंबर को बंद रहेंगी द‍िल्‍ली के ये सभी रेडीमेड कपड़ा मार्क‍िट्स

Delhi Bandh: GST की बढ़ी दरों से खफा व्‍यापारी, 30 द‍िसंबर को बंद रहेंगी द‍िल्‍ली के ये सभी रेडीमेड कपड़ा मार्क‍िट्स

द‍िल्‍ली के कपड़ा व्‍यापारी  30 द‍िसंबर को रेडीमेड कपड़ोंं पर बढ़ाए जीएसटी के ख‍िलाफ बाजाद बंद कर रहे हैं. (फाइल फोटो)

द‍िल्‍ली के कपड़ा व्‍यापारी 30 द‍िसंबर को रेडीमेड कपड़ोंं पर बढ़ाए जीएसटी के ख‍िलाफ बाजाद बंद कर रहे हैं. (फाइल फोटो)

Delhi Bandh: दिल्ली की विभिन्न कपड़े व रेडीमेड एसोसिएशन ने सर्वसम्मति से यह फैसला लिया है क‍ि सरकार द्वारा 1 जनवरी से जीएसटी की दर 5 प्रतिशत से बढ़ाकर 12 प्रतिशत करने के विरोध में वीरवार, 30 दिसम्बर को दिल्ली की समस्त मार्कि‍टों को बंद रखा जाए. बंदी का असर चांदनी चौक, गांधीनगर, टैंक रोड, नेहरू प्लेस, लाजपत नगर, ओखला, तुगलकाबाद एक्सटेंशन सहित उन सभी बाजारों में होगा जहां पर थोक कपड़ा व रेडीमेड गारमेंट्स का व्यापार होता है.

अधिक पढ़ें ...

    नई द‍िल्‍ली. केंद्र सरकार (Central Government) की ओर से कपड़ों पर जीएसटी वृद्धि (GST Raise) की गई है. इस वृद्ध‍ि को लेकर द‍िल्‍ली के व्‍यापारी काफी नाराज हैं. अब उन्‍होंने इसका व‍िरोध करते हुए आगामी 30 द‍िसंबर को बाजाद बंद का ऐलान क‍िया है. दिल्ली के थोक खरीददारी के लिए मशहूर चांदनी चौक से लेकर गांधीनगर, टैंक रोड सहित सभी बाजारों में इसका जोर शोर से विरोध क‍िया जा रहा है.

    दिल्ली हिंदुस्तानी मर्केंटाइल एसोसिएशन की मीटिंग के बाद प्रधान ओम प्रकाश गुप्ता ने बताया कि दिल्ली की विभिन्न कपड़े व रेडीमेड एसोसिएशन ने सर्वसम्मति से यह फैसला लिया है क‍ि सरकार द्वारा 1 जनवरी से जीएसटी की दर 5 प्रतिशत से बढ़ाकर 12 प्रतिशत करने के विरोध में वीरवार, 30 दिसम्बर को दिल्ली (Delhi)  की समस्त मार्कि‍टों (Markets) को बंद रखा जाए.

    ये भी पढ़ें: Income Tax Return : अगर 31 दिसंबर तक नहीं भरा इनकम टैक्स रिटर्न तो भरना होगा भारी जुर्माना, चेक करें डिटेल्‍स

    रेडीमेड गारमेंट्स एसोसिएशन के श्रीकिशन गोयल चचा, चांदनी चौक के व्यापारी श्रीभगवान बंसल ने बताया कि सभी बाजार पूरी तरह बन्द रहेंगे. उन्होंने कहा कि हमारी एसोसिएशन भी इस एक दिन के सांकेतिक हड़ताल (strike) का पूर्ण समर्थन करती है. सभी सदस्यों वह दुकानदार भाइयों से यह अनुरोध करती है कि अपने प्रतिष्ठान व दुकानें 30 दिसम्बर को बंद रखकर सरकार को अपना विरोध प्रदर्शन करें.

    एसोसिएशन के महामंत्री जिनेंद्र जैन ने कहा कि सभी ग्राहकों से आग्रह है कि वे सरकार को इस बढ़ोतरी को वापिस लेने के लिए मजबूर करें. गांधीनगर के व्यापारी नेता केके बल्ली ने कहा कि सरकार छोटे व्यापारी की ओर ध्यान नहीं दे रही है. टैंक रोड मार्कि‍ट के उपाध्यक्ष राजेश आहूजा ने बताया कि इस बढ़ोतरी का गरीब आदमी पर असर होगा. व्यापारी के लिए भी समस्याएं पैदा होंगी.

    व्‍यापार‍ियों ने कहा क‍ि सरकार समझे और इस वृद्धि को वापस ले. बंदी का असर चांदनी चौक, गांधीनगर, टैंक रोड, नेहरू प्लेस, लाजपत नगर, ओखला, तुगलकाबाद एक्सटेंशन सहित उन सभी बाजारों में होगा जहां पर थोक कपड़ा व रेडीमेड गारमेंट्स का व्यापार होता है.

    Tags: Business news in hindi, Delhi news, Gst, Gst news

    अगली ख़बर