Home /News /delhi-ncr /

दिल्ली में COVID-19 का कहर, कोरोना संक्रमितों की संख्‍या हुई 3314, कंटेनमेंट लिस्ट में शामिल हुआ शाहीन बाग का इलाका

दिल्ली में COVID-19 का कहर, कोरोना संक्रमितों की संख्‍या हुई 3314, कंटेनमेंट लिस्ट में शामिल हुआ शाहीन बाग का इलाका

दिल्ली में मंगलवार को 206 नये मामले आए सामने (कॉन्सेप्ट इमेज)

दिल्ली में मंगलवार को 206 नये मामले आए सामने (कॉन्सेप्ट इमेज)

अब दिल्ली में पिछले 24 घंटे में शाहीन बाग का एक नया हॉटस्पॉट (Hotspot) सामने आया है और कंटेनमेंट जोन की संख्या 100 हो गई है. दिल्ली सरकार ने बताया कि शाहीन बाग के डी ब्लॉक के हाउस नंबर 152 से 162 तक कंटेनमेंट की लिस्ट में शामिल हो गये हैं.

अधिक पढ़ें ...
    नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना (Corona) का कहर अभी भी बरकरार है. मामले रोजाना बढ़ते ही जा रहे हैं, जो कि काफी चिंता का विषय है. दिल्ली सरकार के मुताबिक मंगलवार को राजधानी में कुल 206 नये मामले सामने आए हैं, जिसके बाद दिल्ली में अब कोरोना के कुल 3314 मामले हो गये हैं. इनमें से 1078 लोग ठीक हो चुके हैं जबकि 54 लोगों की अब तक मौत हुई है. वहीं, मंगलवार को 201 लोग ठीक हुए हैं.



    साथ ही अब दिल्ली में पिछले 24 घंटे में शाहीन बाग का एक नया हॉटस्पॉट सामने आया है और कंटेनमेंट जोन की संख्या 100 हो गई है. दिल्ली सरकार ने बताया कि शाहीन बाग के डी ब्लॉक के हाउस नंबर 152 से 162 तक कंटेनमेंट की लिस्ट में शामिल हो गये हैं.



    वहीं, कोरोना वायरस की दिल्ली में क्या स्थिति है इसपर हेल्थ मिनिस्टर हर्षवर्धन सिंह ने मंगलवार को मीटिंग ली. मीटिंग में हर्षवर्धन ने दिल्ली के ताजा हालातों पर चिंता जताई. उन्होंने कहा कि हॉटस्पॉट 100 से करीब हैं जिन्हें जल्द कम करना होगा. उन्होंने दिल्ली में कोरोना की चपेट में आ रहे हेल्थ वर्कर्स पर भी चिंता जताई. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से हुई इस मिटिंग में दिल्ली के हेल्थ मिनिस्टर सत्येंद्र जैन और उपराज्यपाल समेत कई अधिकारी शामिल थे दिल्ली की ताजा स्थिति पर बात करते हुए हर्षवर्धन ने कहा, 'दिल्ली में 4.11 प्रतिशत हेल्थ वर्कर (11 पैरामेडिक्स, 26 नर्स, 24 फील्ड वर्कर और 33 डॉक्टर) कोरोना पॉजिटिव हैं. यह चिंता का विषय है. अभी दिल्ली में 100 के करीब हॉटस्पॉट हैं. इस नंबर को कम करना होगा.

    दिल्ली में मेडिकल स्टाफ के 200 लोगों तक पहुंचा कोरोना
    दिल्ली में 22 से ज्यादा हॉस्पिटल ऐसे हैं जहां मेडिकल स्टाफ के लोग कोरोना पॉजिटव मिला. प्राइवेट और सरकारी हॉस्पिटल में ऐसे मेडिकल स्टाफ की संख्या 200 पार पहुंच गई है.

    ये भी पढ़ें: COVID-19: CRPF के 12 और जवान निकले कोरोना पॉजिटिव, सरकार ने दिया ये आदेश

    Tags: Corona, COVID 19, Delhi news, Hospital, Quarantine, Trending news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर