लाइव टीवी

दिल्ली में सर्द हुई रातें, न्यूनतम तापमान लुढ़का, 8 डिग्री दर्ज

News18Hindi
Updated: December 2, 2019, 11:11 AM IST
दिल्ली में सर्द हुई रातें, न्यूनतम तापमान लुढ़का, 8 डिग्री दर्ज
इस सर्दी के मौसम में सोमवार को औसत न्यूनतम तामपान सिंगल डिजिट में पहुंच गया. (एएनआई फोटो)

सोमवार सुबह हल्का कोहरा भी देखने को मिला, साथ ही सर्द हवाओं ने ठिठुरन को बढ़ाया. इसके साथ ही दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) क्षेत्र में सोमवार सुबह प्रदूषण भी बढ़ा हुआ दिखा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 2, 2019, 11:11 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में अब ठंड का असर नजर आ रहा है. दिल्ली में रात के समय सर्दी में बढ़त दर्ज की गई है. इसी के चलते रविवार देर रात न्यूनतम तापमान 8 डिग्री दर्ज किया गया. सोमवार सुबह हल्का कोहरा भी देखने को मिला, साथ ही सर्द हवाओं ने ठिठुरन को बढ़ाया. इसके साथ ही दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में सोमवार सुबह प्रदूषण भी बढ़ा हुआ दिखा. नोएडा, गाजियाबाद और गुरुग्राम में स्मॉग (Smog) से लोग परेशान रहे.

दिल्ली में वायु गुणवत्ता फिर खराब स्तर पर पहुंची
दिल्ली में सोमवार सुबह वायु गुणवत्ता एक बार फिर खराब श्रेणी में पहुंच गई. सीपीसीबी के अनुसार सुबह सात बजकर 43 मिनट पर वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 283 रहा. हवा की गति धीमी होने से रविवार को भी वायु गुणवत्ता खराब श्रेणी में थी.


Loading...

रविवार को भी बढ़ा हुआ था पॉल्यूशन
विशेषज्ञों ने बताया कि पिछले दो-तीन दिनों से हवा छह से 10 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही है. यह गति बुधवार तक और कम होने का पूर्वानुमान है, जिसके कारण प्रदूषण स्तर बढ़ने की आशंका है. राष्ट्रीय राजधानी का वायु गुणवत्ता सूचकांक रविवार शाम चार बजे 250 रहा, जबकि शनिवार को यह 193 था. गाजियाबाद (292), ग्रेटर नोएडा (281), फरीदाबाद (218) और नोएडा (241) में भी प्रदूषण स्तर बढ़ा हुआ दर्ज किया गया.

 

ये भी पढ़ें- शेल्टर होम केस: 'ब्रजेश ने सरकारी पैसे को निजी हित के लिए ट्रांसफर किया था'

खुद को आईपीएस अधिकारी बता महिलाओं से छेड़छाड़ करने वाला गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 2, 2019, 10:34 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...