• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • लाल किले हिंसा का आरोपी सुखदेव सिंह चंडीगढ़ से गिरफ्तार, 50 हजार रुपये का था इनाम घोषित

लाल किले हिंसा का आरोपी सुखदेव सिंह चंडीगढ़ से गिरफ्तार, 50 हजार रुपये का था इनाम घोषित

नए कृषि कानूनों का विरोध करते हुए प्रदर्शनकारी किसानों ने ट्रैक्‍टर परेड निकालकर लाल किले पर धावा बोल दिया था (फाइल फोटो)

नए कृषि कानूनों का विरोध करते हुए प्रदर्शनकारी किसानों ने ट्रैक्‍टर परेड निकालकर लाल किले पर धावा बोल दिया था (फाइल फोटो)

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की क्राइम ब्रांच ने लाल किला हिंसा (Red Fort Violence) के आरोपी सुखदेव सिंह को चंडीगढ़ से गिरफ्तार किया है. पुलिस उसे हिंसा के बाद से लगातार तलाश कर रही थी, उसके ऊपर 50 हजार रूपये का इनाम घोषित किया गया था. गिरफ्तारी के बाद आरोपी सुखदेव सिंह को दिल्ली लाया जा रहा है

  • Share this:

    नई दिल्ली. 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस (Republic Day 2021) पर दिल्ली में किसान ट्रैक्टर परेड (Tractor Parade) के दौरान लाल किले पर हुई हिंसा (Red Fort Violence) में शामिल आरोपी सुखदेव सिंह (Sukhdev Singh) को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. सुखदेव को क्राइम ब्रांच ने चंडीगढ़ से गिरफ्तार किया है. पुलिस उसे हिंसा के बाद से लगातार तलाश कर रही थी. उसके ऊपर 50 हजार रूपये का इनाम घोषित किया गया था. गिरफ्तारी के बाद आरोपी सुखदेव सिंह को दिल्ली लाया जा रहा है. इसे मिलाकर इस हिंसा मामले में 126 लोगों की अब तक गिरफ्तारी हो चुकी है.

    गणतंत्र दिवस के दिन हुई हिंसा के मामले में क्राइम ब्रांच तेजी से कार्रवाई करने में लगी है. इस मामले में एफआईआर के बाद 126 लोगों को अब तक गिरफ्तार किया गया है. आरोपी सुखदेव के ऊपर 50 हजार का इनाम घोषित किया गया था. दिल्ली पुलिस ने शनिवार को भी लाल किला हिंसा मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया था.

    किसानों की ट्रैक्टर परेड में हुई थी जमकर हिंसा और उपद्रव

    बता दें कि केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब-हरियाणा समेत अन्य  राज्यों के किसान दिल्ली बॉर्डर पर 26 नवंबर से धरने पर बैठे हैं. प्रदर्शनकारी हजारों किसानों ने पूर्व घोषणा के तहत 26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड निकाली थी. इस दौरान एतिहासिक लाल किला समेत अलग-अलग जगहों पर उनकी पुलिस से झड़प हो गई थी. अनेक प्रदर्शनकारी ट्रैक्टर लेकर लाल किले में घुस गए थे. किसानों के वेश में हुड़दंगियों ने लाल किले के गुंबदों और उस ध्वज-स्तंभ पर धार्मिक झंडा लगा दिया था, जिसपर 15 अगस्त के दिन देश के प्रधानमंत्री राष्ट्रीय ध्वज फहराते हैं. बाद में दिल्ली पुलिस ने कई लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी.

    दिल्ली पुलिस ने 70 आरोपियों की तस्वीरें जारी की

    पुलिस सूत्रों के मुताबिक ने 26 जनवरी की हिंसा में शामिल 70 से ज्यादा लोगों की तस्वीरें जारी की हैं और उनकी पहचान की जा रही है. उन्होंने बताया कि गणतंत्र दिवस के मौके पर हुई हिंसा के सिलसिले में अब तक कुल 126 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. दिल्ली पुलिस के जनसंपर्क अधिकारी चिन्मय बिस्वाल ने कहा, ‘हम लगातार उन वीडियो और फुटेज की जांच कर रहे हैं जो हमें हिंसा में शामिल लोगों की स्पष्ट तस्वीर प्राप्त करने के लिए मिली हैं. शिनाख्त की प्रक्रिया चल रही है.’

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज