Home /News /delhi-ncr /

delhi regular testing and mask is the best way to avoid corona says doctors nodnc

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते प्रकोप से कैसे बचें, क्या करें और क्या नहीं; जानें डॉक्टर्स की सलाह

इंफेक्शन का रेट पिछले दो वीक में 0.5 से उछलकर 5.33 परसेंट पहुंच चुका है.

इंफेक्शन का रेट पिछले दो वीक में 0.5 से उछलकर 5.33 परसेंट पहुंच चुका है.

Corona in Delhi: डॉक्टर्स का कहना है कि जिस तरह से संक्रमण फैल रहा है, उसे देखते हुए प्रिकॉशन सबसे बेहतर इलाज है. स्थिति पहले की तरह फिर से बिगड़े, उस से पहले जरूरी है कि लोग अपने स्तर पर इस बीमारी से बचें. कोरोना का एक भी लक्षण दिखने पर टेस्ट जरूर करवाएं. इससे समय रहते ही संक्रमण का पता लग जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. दिल्ली में इस समय सबसे ज्यादा अगर किसी बात का डर सता रहा है तो वह है ‘कोरोना’. एक बार फिर यह समस्या लोगों के जीवन का हिस्सा बनती जा रही है. लगातार कोरोना के नए केसेज में बढ़ोत्तरी हो रही है, हालांकि इससे होने वाली मौत के केस ना के बराबर हैं लेकिन इस बीमारी ने एक बार फिर लोगों के दिलों में डर पैदा कर दिया है. सरकार इस स्थिति पर नियंत्रण करने की कोशिश कर रही है ताकि समय रहते ही इसे काबू में किया जा सके. इस बीच दिल्ली के प्रमुख डॉक्टर्स ने इस समस्या से खुद को दूर रखने के दो प्रमुख उपाय बताए हैं. एक तो कोरोना के लक्षण दिखने पर तुरंत टेस्ट और दूसरा मास्क.

डॉक्टर्स का कहना है कि जिस तरह से संक्रमण फैल रहा है, उसे देखते हुए प्रिकॉशन सबसे बेहतर इलाज है. स्थिति पहले की तरह फिर से बिगड़े, उस से पहले जरूरी है कि लोग अपने स्तर पर इस बीमारी से बचें. कोरोना का एक भी लक्षण दिखने पर टेस्ट जरूर करवाएं. इससे समय रहते ही संक्रमण का पता लग जाएगा और इलाज में भी सुविधा होगी. साथ ही इससे दूसरों तक भी संक्रमण नहीं पहुंच पाएगा. इसके अलावा मास्क इस बीमारी को रोकने में सबसे कारगर है. मास्क का प्रयोग नियमित रूप से करना जरूरी है. विशेष तौर पर भीड़ वाली जगहों पर मास्क पहनना काफी हद तक इस संक्रमण से बचा सकता है. बता दें कि दो अप्रैल को दिल्ली सरकार ने मास्क की अनिवार्यता हटा ​दी थी.

बता दें कि ​राजधानी में पॉजिटिविटी रेट काफी तेजी से बढ़ रहा है. इंफेक्शन का रेट पिछले दो वीक में 0.5 से उछलकर 5.33 परसेंट पहुंच चुका है. इससे पहले यह 1 फरवरी को 5.09 और 31 जनवरी को 6.2 परसेंट थी. रविवार को दिल्ली में 517 नए कोविड केसेज सामने आए. ऐसे में स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन की चिंताएं लगातार बढ़ती जा रही हैं. गौरतलब है कि 20 अप्रैल को कोरोना को लेकर डीडीएमए Delhi Disaster Management Authority (DDMA) की बैठक होने वाली है. इस बैठक में कोरोना की वर्तमान स्थिति पर चर्चा होगी. साथ ही कोरोना से जुड़ी नई गाइडलाइंस पर भी बात होगी.

Tags: Delhi corona update, Delhi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर