दिल्ली: सराय काले खां फ्लाईओवर की मरम्मत का काम शुरू, इधर से जाने से पहले पढ़ लें यह जरूरी खबर

ट्रैफिक अधिकारियों ने ट्रैफिक जाम को देखते हुए एडवाइजरी जारी की है.  (सांकेतिक फोटो)
ट्रैफिक अधिकारियों ने ट्रैफिक जाम को देखते हुए एडवाइजरी जारी की है. (सांकेतिक फोटो)

एसडी मिश्रा, अतिरिक्त पुलिस आयुक्त यातायात, (दक्षिणी सीमा ) ने बताया कि एक हफ्ते बाद फ्लाईओवर (Flyover) के दूसरे हिस्से की मरम्मत की जाएगी. ऐसे में वाहनों को दूसरे आधे रास्ते पर ले जाने की अनुमति दी जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 19, 2020, 8:59 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) के सराय काले खां (Sarai Kale Khan) अंतरराज्यीय बस टर्मिनस के सामने फ्लाईओवर (One-way Flyover) पर मरम्मत का काम शुरू हो गया है. साथ ही आश्रम में एक अंडरपास के निर्माण का भी काम चल रहा है. इससे शुक्रवार शाम को दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के कुछ हिस्सों में ट्रैफिक जाम (Traffic Jam) लग गया. सड़कों पर वाहनों की लंबी लाइनें लग गईं. इससे यात्री काफी परेशान नजर आए. एक ट्रैफिक अधिकारी ने बताया कि फ्लाईओवर के एक्सपेंशन ज्वाइंट बदलने का काम चल रहा है. ऐसे में इसे देखते हुए एक साइड से 150 मीटर के आधे हिस्से को बंद कर दिया है. यही वजह है कि जाम की स्थित उत्पन्न हो रही है.

जानकारी के मुताबिक, ट्रैफिक अधिकारियों ने ट्रैफिक जाम को देखते हुए एडवाइजरी जारी की है. एडवाइजरी ने कहा गया है मोटर चालक आश्रम और दक्षिण दिल्ली के अन्य हिस्सों से रिंग रोड और सराय काले खां के माध्यम से आईटीओ की ओर जाने के लिए कम से कम 14 दिनों के लिए इस रुट का उपयोग करने से बचें. उन्होंने कहा कि हमने फ्लाईओवर के आधे हिस्से को आश्रम की तरफ से आईटीओ की तरफ बंद कर दिया है. वहीं, फ्लाईओवर के दूसरे आधे हिस्से में निजी वाहनों को जाने की अनुमति दी जा रही है.

दूसरे हिस्से की मरम्मत की जाएगी
एसडी मिश्रा, अतिरिक्त पुलिस आयुक्त यातायात, (दक्षिणी सीमा ) ने बताया कि एक हफ्ते बाद फ्लाईओवर के दूसरे हिस्से की मरम्मत की जाएगी. ऐसे में वाहनों को दूसरे आधे रास्ते पर ले जाने की अनुमति दी जाएगी. उन्होंने बताया कि आईटीओ से सराय काले खां और आश्रम की ओर जाने वाले रास्ते पर ट्रैफिक की आवाजाही न के बराबर होती है, क्योंकि सड़क वन-वे फ्लाईओवर का हिस्सा नहीं है. यदि निजी वाहन अभी भी इस मार्ग का उपयोग करते हैं, तो उन्हें या तो फ्लाईओवर के आधे खुले हिस्से से जाना होगा होगा, या इसके नीचे एक सर्विस रोड से. वैसे भी सर्विस रोड पर चोक होने की संभावना है.
 फ्लाईओवर के नीचे ले जाना चाहिए


वहीं, एक अधिकारी ने बताया कि रिंग रोड पर मूलचंद की ओर से आने वाले और फरीदाबाद की ओर जाने वाले वाहनों को कैप्टन गौर मार्ग से लाजपत नगर फ्लाईओवर के नीचे ले जाना चाहिए. सराय काले खां से आने वाले वाहन और फरीदाबाद की ओर जाने वाले वाहन सीवी रमन मार्ग से मथुरा रोड पर जा सकते हैं. वहीं, नोएडा में जाने वाले रचित सिंह ने कहा कि मरम्मत कार्य और प्रतिबंधों के बारे में जानने के बावजूद उन्होंने फ्लाईओवर का निर्माण किया. सिंह ने कहा कि मुझे लगा कि यह कुछ मिनटों का इंतजार होगा, लेकिन मैंने मुश्किल से एक मिनट में एक किलोमीटर की दूरी तय की.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज