होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /COVID-19 Update: दिल्‍ली में कोरोना के 3256 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 1.91 लाख

COVID-19 Update: दिल्‍ली में कोरोना के 3256 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 1.91 लाख

कोरोना मरीजों के इलाज में इस दवा के अच्छे नतीजे आए हैं

कोरोना मरीजों के इलाज में इस दवा के अच्छे नतीजे आए हैं

राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली (Delhi) में कोरोना वायरस (Coronavirus)का कहर जारी है. पिछले 24 घंटे में 3256 नए मामले आए हैं ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई दिल्‍ली. कोरोना वायरस की महामारी (Coronavirus Epidemic) का कहर देशभर में जारी है. जबकि राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली (Delhi) में रविवार को कोरोना संक्रमण के 3,256 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ दिल्‍ली में मामलों की कुल संख्या 1,91,499 पहुंच गई है. यही नहीं, पिछले 24 घंटे में 29 और मरीजों की मौत हुई है. इसके साथ कोरोना के कारण जान गंवाने वालों की संख्‍या 4567 हो गयी है.

    दिल्‍ली में अब तक 1,65,973 लोग हुए ठीक
    दिल्‍ली सरकार के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में इस महामारी से 29 और मरीजों की मौत होने से मृतकों की संख्या बढ़कर 4,567 पहुंच गई. जबकि दिल्ली में मामलों की कुल संख्या 1,91,499 है जिनमें से 1,65,973 लोगों को या तो अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है या फिर वे राष्ट्रीय राजधानी से बाहर चले गये हैं. वहीं, इस समय 20,909 मरीजों का इलाज चल रहा है.



    दिल्‍ली में कंटेनमेंट जोन की संख्‍या हुई 1076
    पिछले कुछ दिनों से दिल्‍ली में कोरोना वायरस संक्रमण फिर से रफ्तार पकड़ ली है और इसी वजह से कंटेनमेंट जोन में इजाफा हुआ है. दिल्‍ली सरकार के मुताबिक, कंटेनमेंट जोन की संख्या 1076 है.

    दिल्‍ली सरकार ने किया ये दावा
    मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) खुद कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर फिर से सक्रिए हो गए हैं. शनिवार को सीएम ने कहा कि दिल्ली में कोरोना के मरीजों के लिए बेडों की कमी नहीं हैं. उनके मुताबिक, दिल्ली में अभी 14 हज़ार बेड्स हैं और 5 हजार बेड्स भरे हैं.

    इस दौरान सीएम केजरीवाल ने कहा कि देशभर से दिल्ली के अंदर लोग इलाज करवाने आ रहे हैं. ये खुशी की बात है. हमने व्यवस्था इतनी अच्छी कर दी है और लोग यहां इलाज करवाने आ रहे हैं. ऐसे में यह हमारे लिए गर्व की बात है. सीएम ने कहा कि बेड्स की चिंता करने की कोई बात नहीं है. अगर ज़रूरत पड़ेगी तो उसका भी प्लान बनाया गया है. उन्होंने कहा कि कुछ लोग अभी भी लापरवाही कर रहे हैं. लेकिन उन लोगों को लापरवाही नहीं करनी चाहिए. घर से मास्क पहनकर ही बाहर निकलना है और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना है. सीएम ने लोगों से टेस्टिंग करवाने की भी अपील की है.

    Tags: Aam aadmi party, Arvind kejriwal, Corona Cases in Delhi, Corona patient in Delhi, Delhi news, Satendra Jain

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें