COVID-19 Update: दिल्‍ली में कोरोना के 2889 नए मामले, संक्रमितों को आंकड़ा 83077 पहुंचा
Delhi-Ncr News in Hindi

COVID-19 Update: दिल्‍ली में कोरोना के 2889 नए मामले, संक्रमितों को आंकड़ा 83077 पहुंचा
दिल्‍ली में अब तक 2623 लोगों की मौत हो चुकी है. (सांकेतिक फोटो)

देश की राजधानी दिल्‍ली में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के 2889 नए मामलों के साथ संक्रमितों की संख्‍या बढ़कर 83077 हो गयी है.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली (Delhi) में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus Infection) संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है. जबकि दिल्‍ली में कोरोना संक्रमण के 2889 नए मामलों के साथ संक्रमितों की संख्‍या बढ़कर 83077 हो गयी है. वहीं, इस महामारी की वजह से दिल्‍ली में अब तक 2623 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

दिल्‍ली में कोरोना के 27847 एक्टिव केस
देश की राजधानी दिल्‍ली में आज कोरोना वायरस संक्रमण के 2889 केस आए हैं. इसके साथ संक्रमितों का आंकड़ा 83077 पहुंच गया है. इस समय 27847 एक्टिव केस हैं, तो अब तक 52607 कोरोना मरीज ठीक होकर डिस्‍चार्ज हो चुके हैं. जबकि आज हुई 65 मौतों के साथ दिल्‍ली में कोरोना वायरस की बीमारी से मरने वालों को आंकड़ा 2623 पर पहुंच गया है.





दिल्ली में बढ़ी कंटेनमेंट जोन की संख्या
दिल्ली में कोरोना वायरस की महामारी की रोकथाम के लिए बनाए गए कंटेनमेंट जोन की संख्या 280 से बढ़कर 417 हो गई है. जानकारी के मुताबिक मौजूदा कंटेनमेंट जोन को रीडिजाइन करने के बाद यह संख्या बढ़ी है. सरकार के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अभी भी कुछ जिलों में मौजूदा कंटेनमेंट जोन को रीडिजाइन करने का काम चल रहा है. यह काम अंतिम चरण में है. वहीं कई जगह माइक्रो लेवल पर भी कंटेनमेंट जोन बनाने की प्रक्रिया चल रही है, जिससे संख्या और बढ़ सकती है. केंद्रीय गृह मंत्रालय की बनाई समिति ने सुझाव दिए थे कि दिल्ली में कंटेनमेंट जोन की रीमैपिंग और इन्हें रीडिजाइन किया जाए, ताकि बेहतर मॉनिटरिंग और प्रभावी प्रबंधन हो सके. इसके बाद जिला प्रशासन ने यह कार्रवाई शुरू की है.

इसके साथ ही राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना को फैलने से रोकने की बड़ी कवायद के तहत अब तक करीब 2.45 लाख लोगों की स्क्रीनिंग की गई है. अधिकारियों ने रविवार को बताया कि केंद्र के निर्देशों के बाद कंटेनमेंट जोन को लेकर समीक्षा की जा रही है. कुछ जिलों में समीक्षा का काम अभी पूरा नहीं हुआ है तथा ऐसे क्षेत्रों की संख्या और बढ़ सकती है. अधिकारी ने कहा कि पुन: मूल्यांकन से पहले राजधानी में निषिद्ध क्षेत्रों की संख्या 280 थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading