COVID-19 Update: दिल्‍ली में कोरोना के 2909 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 62655
Delhi-Ncr News in Hindi

COVID-19 Update: दिल्‍ली में कोरोना के 2909 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 62655
दिल्‍ली में कोरोना की वजह से 2233 लोग जान गंवा चुके हैं.(फाइल फोटो)

दिल्‍ली में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के 2909 नए मामलों के साथ संक्रमितों की संख्‍या बढ़कर 62655 हो गयी है. वहीं, इस महामारी की वजह से देश की राजधानी दिल्‍ली में अब तक 2233 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 22, 2020, 10:40 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. राजधानी दिल्‍ली (Delhi) में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus Infection) संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है. जबकि दिल्‍ली में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के 2909 नए मामलों के साथ संक्रमितों की संख्‍या बढ़कर 62655 हो गयी है. वहीं, इस महामारी की वजह से देश की राजधानी दिल्‍ली में अब तक 2233 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

दिल्‍ली में कोरोना के 23820 एक्टिव केस
दिल्‍ली में आज कोरोना वायरस संक्रमण के 2909 केस आए हैं. इसके साथ संक्रमितों का आंकड़ा 62655 पहुंच गया है. इस समय 23820 एक्टिव केस हैं, तो अब तक 36602 कोरोना मरीज ठीक होकर डिस्‍चार्ज हो चुके हैं. जबकि आज हुई 58 मौतों के साथ दिल्‍ली में इस बीमारी से मरने वालों को आंकड़ा 2233 पर पहुंच गया है.





दिल्‍ली में अब ऐसे होगा कोरोना पर काबू
पिछले एक सप्ताह से केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए साथ आए हैं. दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए दोनों ने कई निर्णय लिए हैं. गृह मंत्री अमित शाह ने खुद मोर्चा संभाल रखा है. शाह पिछले 7 दिनों में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और एलजी से तीन बार मुलाकात कर चुके हैं. इसके अलावा गृह मंत्रालय के दोनों राज्य मंत्री भी कोरोना को लेकर दिल्ली के अलग-अलग इलाकों का दौरा कर रहे हैं. खुद अमित शाह भी पिछले दिनों दिल्ली के एलएनजेपी अस्पताल का दौरा कर अस्पताल की व्यवस्था का जायजा लिया था. केंद्र सरकार के इस कवायद का असर भी अब साफ देखा जा रहा है.

दिल्ली सरकार होम क्‍वारंटाइन में रह रहे मरीजों को देगी ये उपकरण
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को घोषणा की कि उनकी सरकार होम क्‍वारंटाइन में रह रहे कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों को ‘पल्स ऑक्सीमीटर’ देगी. साथ ही उन्होंने कहा कि दिल्ली में जांच क्षमता को तीन गुना बढ़ाया गया है. स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की तरफ से रविवार को साझा किए गए आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली देश में कोरोना वायरस से बुरी तरह प्रभावित राज्यों या केंद्र शासित प्रदेशों में दूसरे स्थान पर आ गई है. इससे पहले तमिलनाडु दूसरे स्थान पर था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज