COVID-19 Update: दिल्‍ली में कोरोना के 2244 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा एक लाख के करीब
Delhi-Ncr News in Hindi

COVID-19 Update: दिल्‍ली में कोरोना के 2244 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा एक लाख के करीब
दिल्‍ली में आज 63 मौत कोरोना से हुई हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

दिल्‍ली में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के 2244 नए मामलों के साथ संक्रमितों की संख्‍या बढ़कर 99444 हो गयी है. जबकि अब तक 3067 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली (Delhi) में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus Infection) का कहर जारी है. जबकि रविवार को दिल्‍ली में कोरोना संक्रमण के 2244 नए मामलों के साथ संक्रमितों की संख्‍या बढ़कर 99444 पहुंच गयी है. वहीं, कोरोना वायरस की इस महामारी की वजह से अब तक 3067 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

दिल्‍ली में कोरोना के 25038 एक्टिव केस
दिल्‍ली सरकार के मुताबिक, राजधानी में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 2244 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ संक्रमितों का आंकड़ा एक लाख के करीब (99444) पहुंच गया है. इस समय दिल्‍ली में कोरोना के 25038 एक्टिव केस हैं, तो अब तक 71339 लोगक् कोविड-19 की महामारी को मात देकर घर लौट चुके हैं. जबकि आज हुई 63 मौतों के साथ दिल्‍ली में कोरोना वायरस की बीमारी से मरने वालों को आंकड़ा बढ़कर 3067 हो गया है. दिल्ली में 23 जून को सर्वाधिक 3947 मामले सामने आये थे. यह किसी एक दिन की सबसे अधिक संख्या थी. हालांकि, पिछले पांच दिनों में इसमें कमी आई है. जबकि अब तक 6,43,504 नमूनों की जांच की गई है, तो दिल्ली में कंटेनमेंट जोन की संख्या शनिवार को 456 थी.





कोरोना से जंग जीतने को दिल्‍ली और केंद्र सरकार एक साथ
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कोविड-19 के मरीजों के इलाज के लिए 1,000 बिस्तर वाले नव-निर्मित अस्थायी अस्पताल का रविवार को दौरा किया. अधिकारियों ने बताया कि इस अस्पताल में 250 बिस्तर आईसीयू में हैं. इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के पास रक्षा मंत्रालय की जमीन पर यह अस्पताल महज 12 दिनों के अंदर तैयार किया गया. शाह ने एक ट्वीट में कहा कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ 1000 बिस्तरों वाले सरदार पटेल कोविड अस्पताल का दौरा किया जिसमें आईसीयू में 250 बिस्तर हैं. डीआरडीओ ने गृह मंत्रालय, स्वास्थ्य मंत्रालय, सशस्त्र बलों और टाटा ट्रस्ट की सहायता से 12 दिन के रिकॉर्ड समय में इसे तैयार किया.

यही नहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्ष वर्धन, गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी इस दौरान शाह व सिंह के साथ थे. शाह ने कहा कि सशस्त्र बल चिकित्सा सेवा का दल इस अस्पताल का संचालन करेगा जबकि इसके रखरखाव का जिम्मा रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) का होगा. इसके साथ गृह मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस चुनौती पूर्ण समय में दिल्ली के लोगों की मदद के लिये पूरी तरह प्रतिबद्ध हैं और यह कोविड अस्पताल एक बार फिर उसी संकल्प को दर्शाता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading