दिल्ली हिंसा : पुलिस पर गन लहराने के आरोपी ने 5वीं बार दाखिल की जमानत अर्जी, कोर्ट ने जारी किया नोटिस

बीजेपी नेता की याचिका पर हाईकोर्ट ने स्वास्थ्य मंत्री से जवाब मांगा. (File)

बीजेपी नेता की याचिका पर हाईकोर्ट ने स्वास्थ्य मंत्री से जवाब मांगा. (File)

यह पांचवीं बार है जब दिल्ली दंगे के आरोपी शाहरुख पठान की तरफ से कोर्ट में जमानत अर्जी दाखिल की गई है. इससे पहले निचली अदालत और हाईकोर्ट शाहरुख की जमानत खारिज कर चुके हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 4, 2021, 6:07 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली दंगे (Delhi Riot) के आरोपी शाहरुख पठान (Accused Shahrukh Pathan) ने दिल्ली हाईकोर्ट में (delhi high court) जमानत अर्जी (Bail petition) दाखिल की है. आरोपी शाहरुख पठान की जमानत अर्जी पर दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है. आपको बता दें यह पांचवीं बार है जब दिल्ली दंगे के आरोपी शाहरुख पठान की तरफ से कोर्ट में जमानत अर्जी दाखिल की गई है. इससे पहले निचली अदालत और हाईकोर्ट शाहरुख की जमानत खारिज कर चुके हैं.

अंतरिम जमानत देने से इनकार

दरअसल कड़कड़डूमा कोर्ट के जज अमिताभ रावत ने आरोपी पठान की मांग को खारिज करते हुए उसे अंतरिम जमानत पर रिहा करने के से इनकार कर दिया था. उन्होंने घटना के बाद पठान का रवैया और जिस प्रकार वह फरार रहा और बाद में उसकी गिरफ्तारी के घटनाक्रम को देखते हुए कहा है कि उसके फरार होने का संदेह है. अपने आदेश में अदालत ने कहा है कि पठान पर हिंसा में शामिल होने का आरोप है और उसकी पहचान की जा चुकी है. लिहाजा इस मामले की गंभीरता के मद्देनजर उसे जमानत पर रिहा करने का आदेश देना उचित नहीं होगा.

दिल्ली हाईकोर्ट में अब 5 अप्रैल को सुनवाई
दिल्ली हिंसा मामले में आरोपी शाहरुख पठान की जमानत अर्जी पर दिल्ली हाईकोर्ट अब 5 अप्रैल को सुनवाई करेगा. नवंबर में ही आखरी बार दिल्ली की कड़कड़डूमा कोर्ट ने दिल्ली दंगे के दौरान पिस्तौल लहराने वाले आरोपी शाहरुख पठान को अंतरिम जमानत देने से इनकार कर दिया था. आपको बता दें पिछले साल फरवरी में दिल्ली में हुए दंगे में एक पुलिसकर्मी पर पिस्तौल लहराते हुए शाहरुख पठान की एक विवादास्पद तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुई थी. शाहरुख पठान ने जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के पास तैनात पुलिस अधिकारी एसपी दीपक दहिया पर फायरिंग करने का इशारा करते हुए एक पिस्तौल पकड़कर पुलिसकर्मी की तरफ तान दिया था. आरोपी शाहरुख पठान घटनास्थल से फरार हो गया था. बाद में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम ने उसे यूपी के शामली से गिरफ्तार किया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज