Home /News /delhi-ncr /

दिल्ली: 18 नवंबर को शांति एवं सद्भाव समिति के सामने पेश होंगे फेसबुक के अधिकारी, कार्यवाही का होगा सीधा प्रसारण

दिल्ली: 18 नवंबर को शांति एवं सद्भाव समिति के सामने पेश होंगे फेसबुक के अधिकारी, कार्यवाही का होगा सीधा प्रसारण

समिति द्वारा फेसबुक इंडिया को दिल्ली हिंसा को लेकर समन जारी किया गया था.

समिति द्वारा फेसबुक इंडिया को दिल्ली हिंसा को लेकर समन जारी किया गया था.

दिल्ली दंगों (Delhi Riots) के दौरान फेसबुक इंडिया (Facebook India) पर भड़काऊ और झूठी सामग्री पर रोक लगाने के लिए प्रभावी कदम न उठाने का आरोप लगा था. दिल्ली विधान सभा (Delhi Assembly Panel) की शांति एवं सद्भाव समिति द्वारा फेसबुक इंडिया को जारी किए गए समन पर अब फेसबुक इंडिया के दो अधिकारी 18 नवंबर को समिति के सामने पेश होंगे.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. दिल्ली दंगों (Delhi Riots) के दौरान फेसबुक इंडिया (Facebook India) पर भड़काऊ और झूठी सामग्री पर रोक लगाने के लिए प्रभावी कदम न उठाने का आरोप लगा था. दिल्ली विधान सभा (Delhi Assembly Panel) की शांति एवं सद्भाव समिति द्वारा फेसबुक इंडिया को जारी किए गए समन पर अब फेसबुक इंडिया के दो अधिकारी 18 नवंबर को समिति के सामने पेश होंगे. फेसबुक इंडिया के पब्लिक पॉलिसी डायरेक्टर शिवनाथ ठुकराल और लीगल डायरेक्टर जी.वी. आनंद भूषण समिति के समक्ष पेश होंगे. बता दें कि समिति द्वारा फेसबुक इंडिया को दिल्ली हिंसा को लेकर समन जारी किया गया था. पिछले दिनों कोर्ट ने भी फेसबुक को कहा था कि समिति के सामने पेश होना ही पड़ेगा. अब फेसबुक इंडिया दिल्ली हिंसा में वैमनस्य को भड़काने वाले झूठे, भड़काऊ और दुर्भावनापूर्ण संदेशों को फैलने से रोकने में सोशल मीडिया की महत्वपूर्ण भूमिका पर अपना पक्ष रखेगा.

    समिति के कामकाज में अत्यधिक पारदर्शिता बनाए रखने और अधिक सार्वजनिक पहुंच के लिए इस कार्यवाही का सीधा प्रसारण किया जाएगा. विधायक राघव चड्ढा की अध्यक्षता वाली समिति की बैठक 18 नवंबर 2021 को दिल्ली विधानसभा में दोपहर 12: 30 बजे से होगी, ताकि तत्काल आगे की कार्रवाई शुरू की जा सके. गुरुवार को समिति की कार्यवाही को भी लाइव स्ट्रीम किया जाएगा.

    Delhi riots, Delhi news, delhi assembly, peace and harmony committee, peace and harmony committee delhi, delhi assembly peace and harmony committee, facebook, facebook india, raghav chadha, दिल्ली दंगा, फेसबुक इंडिया, दिल्ली विधान सभा की शांति एवं सद्भाव समिति, फेसबुक इंडिया के दो अधिकारी 18 नवंबर को समिति के सामने पेश होंगे, शिवनाथ ठुकराल, जी.वी. आनंद भूषण, सोशल मीडिया, राघव चड्ढा,

    समिति के कामकाज में अत्यधिक पारदर्शिता बनाए रखने और अधिक सार्वजनिक पहुंच के लिए इस कार्यवाही का सीधा प्रसारण किया जाएगा.

    फेसबुक के अधिकारी होंगे पेश
    गौरतलब है कि विधायक राघव चड्ढा की अध्यक्षता में समिति ने अब तक सात अत्यंत महत्वपूर्ण गवाहों की जांच की है, जिसमें कई पत्रकार, लेखक, डिजिटल राइट्स एक्टिविस्ट और फेसबुक इंक के पूर्व कर्मचारी शामिल हैं. दिल्ली हिंसा के बाद ही दिल्ली विधानसभा की शांति एवं सद्भावना समिति ने फेसबुक के अधिकारियों को समिति के सामने पेश होने का आदेश दिया था, लेकिन अधिकारी पेश नहीं हो रहे थे. अब फेसबुक इंडिया के पब्लिक पॉलिसी डायरेक्टर शिवनाथ ठुकराल और लीगल डायरेक्टर जीवी आनंद 18 नवंबर को समिति के सामने पेश होंगे और अपना पक्ष रखेंगे.

    ये भी पढ़ें: रोड टैक्स जमा नहीं किया तो अब होगा चालान और गाड़ी में रेडियम प्लेट नहीं लगाया तो 10 हजार रुपये का जुर्माना

    दिल्ली दंगा में फेसबुक के अधिकारी रखेंगे अपना पक्ष
    दिल्ली विधानसभा की शांति एवं सद्भावना समिति दिल्ली में फरवरी 2020 में दंगे की जांच कर रही है. समिति कई बार फेसबुक इंडिया के प्रतिनिधियों को झूठे, भड़काऊ और दुर्भावनापूर्ण संदेशों के प्रसार को रोकने के लिए अपना विचार रखने के लिए बुलाया, लेकिन प्रतिनिधि नहीं पहुंच रहे थे. पिछले महीने के आखिर में समिति ने फेसबुक इंडिया ऑनलाइन सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड को नोटिस जारी किया था.

    Tags: Delhi Govt, Delhi riots, Facebook India, Facebook Post, Raghav Chadha

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर