Oxygen Concentrators Case: कारोबारी नवनीत कालरा को कोर्ट से झटका, अग्रिम जमानत याचिका खारिज

नवनीत कालरा के रेस्‍टोरेंट्स से 524 ऑक्‍सीजन कंसंट्रेटर मिले थे.

नवनीत कालरा के रेस्‍टोरेंट्स से 524 ऑक्‍सीजन कंसंट्रेटर मिले थे.

Navneet Kalra News: दिल्‍ली के साकेत कोर्ट ने ऑक्‍सीजन कंसंट्रेटर केस (Oxygen Concentrators Case) के आरोपी कारोबारी नवनीत कालरा की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी है.

  • Share this:

नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्‍ली के साकेत कोर्ट ने ऑक्सीजन कंसंट्रेटर जमाखोरी मामले (Oxygen Concentrators Case) में आरोपी कारोबारी नवनीत कालरा (Navneet Kalra) की अग्रिम जमानत की याचिका खारिज कर दी है. ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मामले में दिल्‍ली पुलिस के वकील ने बुधवार को साकेट कोर्ट से कहा था कि कोरोना वायरस की महामारी के बीच ऑक्‍सीजन कंसंट्रेटर ऊंची कीमत पर बेचना धोखा है. यही नहीं, इसमें 420 का मुकदमा बनता है और 7 साल की सजा का प्रावधान है, लिहाजा अग्रिम जमानत नहीं मिलनी चाहिए.

दिल्ली पुलिस के वकील ने बुधवार को सुनवाई के दौरान आरोपी नवनीत कालरा की अग्रिम जमानत याचिका का विरोध करते हुए कहा था कि WhatsApp ग्रुप पर कंसंट्रेटर बेचे जा रहे थे. 18 हजार के कंसंट्रेटर को 50 से 70 हजार तक बेचा जा रहा था. ये कोरोना काल में धोखा है. इसके अलावा आरोपी नवनीत कालरा के अग्रिम जमानत याचिका का विरोध करते हुए दिल्ली पुलिस ने साकेत कोर्ट को दलील दी थी कि श्री राम लेबोरटरी के रिपोर्ट के मुताबिक आरोपी नवनीत कालरा ने जो ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बेचे हैं, वो काफी खराब क्वालिटी के थे. कई काम भी नहीं कर रहे थे. लिहाजा मामले में कस्टडी में लेकर आरोपी से पूछताछ करना जरूरी है.

नवनीत कालरा की तरफ से कही गई ये बात

आरोपी नवनीत कालरा के तरफ से कहा गया कि इस देश मे व्यापार करना, कब से अपराध हो गया. वो व्यापार कर रहे थे. उन्होंने जीएसटी का भुगतान किया. उनके पास सब क्लियरेन्स है. ऐप के जरिये कंसंट्रेटर बेचा गया. उनकी इमेज को खराब किया जा रहा है. उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज होने के 3 दिन पहले खुद एसएचओ फतेहपुर से उन्होंने कलाबाजरी की शिकायत की. खान मार्किट में इसलिए कंसंट्रेटर रखा गया था ताकि सबके लिए सहूलियत हो. सरकार के तरफ से कीमतों का निर्धारण नहीं किया गया था. एमआरपी प्राइस सरकार के तरफ से निर्धारित नहीं की गई थी.
बता दें कि दक्षिणी दिल्ली के खान मार्केट इलाके में स्थित कालरा के दो रेस्‍टोरेंट (जिसमें मशहूर खान चाचा रेस्टोरेंट भी शामिल है) से 105 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बरामद किए गए थे. इसके बाद दक्षिणी दिल्ली में कालरा के एक और रेस्तरां तथा फार्महाउस से 419 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बरामद किए गए थे. यह नहीं, छापेमारी के दौरान चार लोगों को गिरफ्तार किया गया था. इन ऑक्सीजन कंसंट्रेटर का आयात एक निजी कंपनी ने चीन से किया था. जबकि ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की कालाबाजारी की सूचना पर पुलिस ने छापेमारी की कार्रवाई की थी, क्‍योंकि दिल्‍ली में कोरोना के कहर ने बेहाल कर दिया था और हर तरफ ऑक्‍सीजन कंसंट्रेटर की जरूरत देखने को मिल रही थी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज