होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /तिहाड़ लीक वीडियो : ईडी के खिलाफ अवमानना कार्रवाई के लिए सत्येंद्र जैन की याचिका पर आज होगी सुनवाई

तिहाड़ लीक वीडियो : ईडी के खिलाफ अवमानना कार्रवाई के लिए सत्येंद्र जैन की याचिका पर आज होगी सुनवाई

मंत्री सत्येंद्र जैन वीडियो लीक मामले में ईडी के खिलाफ अवमानना कार्यवाही करने का अनुरोध किया गया है।

मंत्री सत्येंद्र जैन वीडियो लीक मामले में ईडी के खिलाफ अवमानना कार्यवाही करने का अनुरोध किया गया है।

आम आदमी पार्टी के नेता सत्येंद्र जैन ने ईडी के खिलाफ अवमानना करने का आरोप लगाते हुए याचिका दायर की है, जिसकी सुनवाई आज ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

आम आदमी पार्टी के नेता सत्येंद्र जैन की याचिका पर आज कोर्ट सुनवाई करेगी.
सत्येंद्र जैन ने जांच एजेंसी ईडी पर अवमानना करने का आरोप लगाया है.
विशेष न्यायाधीश विकास ढुल ने शनिवार को ईडी को जवाब दाखिल करने के लिए नोटिस जारी किया था.

नई दिल्ली. दिल्ली की एक अदालत जेल में बंद सत्येंद्र जैन की उस याचिका पर सोमवार को यानी कि आज सुनवाई करेगी, जिसमें प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के खिलाफ कथित रूप से मीडिया को सीसीटीवी फुटेज लीक करने के मामले में अवमानना कार्यवाही करने का अनुरोध किया गया है. विशेष न्यायाधीश विकास ढुल ने शनिवार को ईडी को सत्येंद्र जैन की याचिका पर अपना जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया था. दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन ने ईडी पर सीसीटीवी फुटेज लीक करने का आरोप लगाया है.

जैन ने कहा है कि ‘अदालत में दिए गए एक हलफनामे के बावजूद’ यह वीडियो लीक किया गया, जिसमें वह तिहाड़ जेल के अंदर मालिश कराते हुए देखे जा सकते हैं. जेल में बंद आम आदमी पार्टी (आप) के नेता एवं मंत्री सत्येंद्र जैन को इस वीडियो में जेल के अंदर मालिश कराते देखा जा सकता है. इस वीडियो को लेकर आप को भारी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है. विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस ने जैन को बर्खास्त करने की मांग की और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ‘चुप्पी’ पर सवाल उठाया है.

ईडी ने जैन की जमानत याचिका पर सुनवाई के दौरान उन पर जेल के अंदर विशेष सुविधाएं प्राप्त करने का आरोप लगाया था. अदालत ने ईडी और जैन की कानूनी टीम को इस संबंध में हलफनामे और वीडियो की कोई भी सामग्री लीक नहीं करने का आदेश दिया था. अपनी याचिका में जैन ने ईडी पर सीसीटीवी फुटेज लीक करने का आरोप लगाते हुए कहा, ‘अदालत में किए गए उस वादे के बावजूद’ कि मामले से संबंधित कोई भी सामग्री मीडिया को नहीं दी जाएगी, इसका पालन नहीं किया गया.

आप नेता सत्येंद्र जैन का कथित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है, जिसमें वह तिहाड़ जेल में बिस्तर पर लेटे और पैरों की मालिश कराते देखे जा सकते हैं. जैन (58) धनशोधन के आरोप में न्यायिक हिरासत में हैं। वीडियो में जैन कुछ कागजात पढ़ते देखे जा सकते हैं, जबकि सफेद टी-शर्ट पहने एक व्यक्ति को उनके पैरों की मालिश करते देखा जा सकता है.

Tags: Delhi, Satyendra jain

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें