Home /News /delhi-ncr /

Delhi Schools Reopening: एक सितंबर से खुलेंगे स्कूल, DDMA की बैठक में लिया गया फैसला

Delhi Schools Reopening: एक सितंबर से खुलेंगे स्कूल, DDMA की बैठक में लिया गया फैसला

दिल्ली में अगले महीने से स्कूल खुल जाएंगे.

दिल्ली में अगले महीने से स्कूल खुल जाएंगे.

Delhi School Reopen Date: 1 सितंबर से 9वीं से 12वीं तक के स्कूल (Delhi School Reopen Schedule) खुलेंगे. 8 सितंबर से छठवीं से आठवीं तक के स्कूल खोलने की तैयारी है.

नई दिल्ली. दिल्ली में चरणबद्ध तरीके से स्कूल खोले (Delhi School Reopen) जाएंगे. सूत्रों के मुताबिक, डीडीएमए की मीटिंग में यह फैसला लिया गया है. दिल्ली में 1 सितंबर से 9वीं से 12वीं तक और 8 सितंबर से छठवीं से आठवीं तक के स्कूल खुलेंगे. दिल्ली में स्कूल खोले जाने की चर्चा को लेकर आज दिल्ली डिज़ास्टर मैनेजमेंट अथारिटी (डीडीएमए)‌ की बैठक बुलाई गई थी. डीडीएमए (DDMA) द्वारा बनाई गई कमेटी ने स्कूल खोलने को लेकर सिफारिश की थी.

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, “तय हुआ है कि 1 सितंबर से 9-12 कक्षा के बच्चों के लिये स्कूल खोले जा रहे हैं. सभी यूनिवर्सिटी और कोचिंग सेंटर खोले जाएंगे. स्कूल भेजने में अभिभावकों की सहमति ज़रूरी होगी. कोई अगर नहीं आता है तो उसे अबसेंट नहीं दिखाया जाएगा. हमने लोगों से राय मांगी थी जिसमें 70% लोगों ने कहा था कि स्कूल खोल देने चाहिये. पिछले एक महीने में सरकारी स्कूल का 98% टीचर और पूरा स्टाफ़ कम से कम एक डोज ले चुका है. प्राइवेट स्कूलों में भी ये किया जा रहा है. कोशिश है कि सभी लोग वैक्सीनेटे रहे. पूरी व्यवस्था और पूरी तैयारी के साथ स्कूल खोलने की तैयारी है.”

उन्होंने आगे कहा, “शिक्षण संस्थानों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो. किसी भी बच्चे को स्कूल आने के लिए बाध्य नहीं किया जाएगा. पॉजिविटी रेट कई हफ्तों से नीचे चल रहा है. शिक्षा को काफी नुकसान हो चुका है. ऑनलाइन एजुकेशन कभी भी स्कूलों की पढ़ाई का मुकाबला नहीं कर सकती.”

Tags: Delhi School, Schools open

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर