Home /News /delhi-ncr /

दिल्‍ली में 29 से खुलेंगे सभी स्‍कूल, डीओई ने स्‍कूलों को दिया ये आदेश

दिल्‍ली में 29 से खुलेंगे सभी स्‍कूल, डीओई ने स्‍कूलों को दिया ये आदेश

School Reopening: दिल्‍ली में 29 नवंबर से स्‍कूल खुल रहे हैं.

School Reopening: दिल्‍ली में 29 नवंबर से स्‍कूल खुल रहे हैं.

दिल्‍ली के पर्यावरण एवं वन विभाग की ओर से 26 नवंबर को जारी किए गए निर्देशों के बाद अब शिक्षा निदेशालय का कहना है कि दिल्‍ली के सभी सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्‍त, गैर सहायता प्राप्‍त, एमसीडी, एनडीएमसी, दिल्‍ली कंटेनमेंट बोर्ड के स्‍कूलों को 29 नवंबर से दोबारा खोला जा रहा है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. राजधानी में प्रदूषण स्‍तर में होते सुधार और घटते कोरोना मामलों को देखते हुए स्‍कूलों को खोलने का फैसला किया गया है. दिल्‍ली सरकार की ओर से 29 नवंबर से स्‍कूलों को खोलने की बात कही गई थी. अब दिल्‍ली सरकार के शिक्षा निदेशालय की ओर से सभी स्‍कूलों के प्रमुखों को स्‍कूलों को खोलने को लेकर आदेश जारी किया गया है.

    दिल्‍ली के पर्यावरण एवं वन विभाग की ओर से 26 नवंबर को जारी किए गए निर्देशों के बाद अब शिक्षा निदेशालय का कहना है कि दिल्‍ली के सभी सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्‍त, गैर सहायता प्राप्‍त, एमसीडी, एनडीएमसी, दिल्‍ली कंटेनमेंट बोर्ड के स्‍कूलों को 29 नवंबर से दोबारा खोला जा रहा है. इस दिन से सभी कक्षाओं को खोला जाएगा. ऐसे में स्‍कूलों के प्रमुखों को निर्देशित किया जा रहा है कि वे दोबारा स्‍कूल खोले जाने की जानकारी स्‍कूल के सभी कर्मचारियों, अभिभावकों और छात्रों तक पहुंचा दें.

    गौरतलब है कि दिल्‍ली सरकार की ओर से स्‍कूलों को खोलने की बात कहने से अभिभावक परेशान हैं. अभिभावकों का कहना है कि स्कूलों को 29 नवंबर से खोलने का निर्णय ये एक बार फिर से जल्दबाजी में लिया गया है. अधिकतर पेरेंट्स इस निर्णय के विरोध में हैं क्योंकि एक तरफ जहां कोरोना के एक बार फिर से बढ़ते केसेज आ रहे हैं वहीं दूसरी तरफ खतरनाक वायु प्रदूषण से दिल्ली जूझ रही है. उनका मानना है कि अगर सरकार कुछ दिन और रुककर स्कूलों को खोलने का फैसला करती है और स्कूल बसों को भी चलाने का निर्णय लेती है तो ज्‍यादा बेहतर होगा. ऐसे में पेरेंट्स भी बिना चिंता के अपने बच्चों को फिर से स्‍कूलों में भेज पाएंगे.

    Tags: Arvind kejriwal, Delhi School Reopen, Reopening, School reopening

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर