Home /News /delhi-ncr /

Delhi School Reopen: दिल्ली में कब खुलेंगे स्कूल? सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिया ये जवाब

Delhi School Reopen: दिल्ली में कब खुलेंगे स्कूल? सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिया ये जवाब


सीएम अरविंद केजरीवाल ने स्‍कूल और कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर बड़ा बयान दिया है.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने स्‍कूल और कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर बड़ा बयान दिया है.

Delhi School Reopen: दिल्‍ली में पहले कोरोना वायरस और फिर वायु प्रदूषण की वजह से स्‍कूल बंद चल रहे हैं. वहीं, आज दिल्‍ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने स्‍कूल खोलने के बाबत कहा कि स्कूलों को फिर से खोलने पर फैसला स्कूलों की शीतकालीन छुट्टी खत्म होने के बाद लिया जाएगा. वहीं, ओमिक्रॉन को लेकर कहा कि दिल्‍ली सरकार की पूरी तैयारी है. मैं बेड्स, ऑक्सीजन और दवाइयों को लेकर कई बार रिव्यू मीटिंग कर चुका हूं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. देश की राजधानी दिल्‍ली में पहले कोरोना वायरस की महामारी ने बच्‍चों की पढ़ाई पर ब्रेक लगा दिया था. वहीं, जब कोरोना से राहत मिलने के बाद जैसे दिल्‍ली के स्‍कूलों में रौनक लौटी (Delhi School Reopen) तो वायु प्रदूषण (Air Pollution) कहर बनकर टूट पड़ा. दिवाली के बाद दिल्‍ली की हवा जहरीली हुई तो सरकार ने स्‍कूल, कॉलेज और शैक्षिणक संस्‍थान बंद कर दिए. वहीं, एक बार फिर स्‍कूल खोलने की कवायद शुरू हुई और स्‍कूलों में रौनक लौटी थी कि सुप्रीम कोर्ट ने दिल्‍ली सरकार को जबरदस्‍त फटकार लगा दी. इसके बाद दिल्‍ली सरकार ने 2 दिसंबर को एक बार फिर स्‍कूल बंद करने का ऐलान कर दिया. वहीं, राष्ट्रीय राजधानी में प्रदूषण पर हुई रिव्‍यू मीटिंग के बाद दिल्‍ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने स्‍कूल खोलने को लेकर बयान दिया है.

    स्‍कूल खोलने के मामले पर केजरीवाल ने कहा कि स्कूलों को फिर से खोलने पर फैसला स्कूलों की शीतकालीन छुट्टी खत्म होने के बाद लिया जाएगा. इसके साथ दिल्‍ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि एयर क्वालिटी कमीशन से हम बातचीत करेंगे.अभी तो विंटर वेकेशन भी आ रहा है, मुझे लगता है उसके बाद ही कुछ निर्णय होगा.

    अगले साल स्‍कूल शुरू होने की संभावना
    वैसे दिल्‍ली में पिछले कुछ दिनों से प्रदूषण में गिरावट देखी जा रही है. वहीं, सीएम ने भी विंटर वेकेशन के बाद स्‍कूल खोलने की संभावना जताई है. ऐसे में संभव है कि जनवरी 2022 में ऑफलाइन पढ़ाई शुरू हो सकती है.

    ओमिक्रॉन को लेकर सरकार की पूरी तैयारी: केजरीवाल
    इसके अलावा सीएम केजरीवाल ने कहा कि ओमिक्रॉन को लेकर सरकार की पूरी तैयारी है. मैं बेड्स, ऑक्सीजन और दवाइयों को लेकर कई बार रिव्यू मीटिंग कर चुका हूं. हम नहीं चाहते कि दिल्ली में ओमिक्रॉन की आफत आए, लेकिन अगर आती है तो हम उसके लिए तैयार हैं. अगर जरूरत पड़ी तो पाबंदी भी लगाएंगे. अभी जरूरत नहीं है, लेकिन हम एक्सपर्ट्स के लगातार टच में हैं. दिल्ली के लोगों की सुरक्षा और उनके स्वास्थ्य के लिए अगर इसकी जरूरत हुई, तो हम पाबंदी जरूर लगाएंगे. इसके साथ अरविंद केजरीवाल ने कहा, ‘अभी हम कोशिश करेंगे कि कहीं भी बाजार में भीड़ ना हो, अगर थोड़ी बहुत पाबंदी लगाने की जरूरत हो, तो एक्सपर्ट बात करने के बाद कोई फैसला लेंगे.

    Tags: Arvind kejriwal, Delhi air pollution, Delhi news, Delhi news live, Delhi School, Delhi School Reopen, Delhi School Reopen Guidelines, Delhi Schools Reopening Rules, Omicron variant

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर