• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • दिल्ली के न्यू अशोक नगर में खुली दूसरी जन रसोई, मात्र एक रूपया में मिलेगी भोजन की थाली

दिल्ली के न्यू अशोक नगर में खुली दूसरी जन रसोई, मात्र एक रूपया में मिलेगी भोजन की थाली

दिल्ली में खोले गए इस दूसरे जन रसोई में लोगों को मात्र एक रूपय में पौष्टिक भोजन उपलब्ध करवाया जाएगा

दिल्ली में खोले गए इस दूसरे जन रसोई में लोगों को मात्र एक रूपय में पौष्टिक भोजन उपलब्ध करवाया जाएगा

बीजेपी सांसद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) की तरफ से दिल्ली के न्यू अशोक नगर में दूसरी जन रसोई (Jan Rasoi) खोली गई है, यहां लोग केवल एक रूपये में पौष्टिक भोजन प्राप्त कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि तीन और स्थानों पर भी जल्दी ही जन रसोई खोलने की योजना है, जहां आप और हम सब मिलकर भोजन कर सकते हैं

  • Share this:

नई दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और दिल्ली प्रदेश के प्रभारी बैजयंत जय पांडा ने पूर्वी दिल्ली से पार्टी के सांसद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) द्वारा शुरू किए गए ‘एक आशा’ जन रसोई (Jan Rasoi) का उद्घाटन किया. सांसद गौतम गंभीर द्वारा यह कदम प्रधामंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) के विजन ‘कोई भूखा न सोये’ पर आधारित है. जन रसोई न्यू अशोक नगर (New Ashok Nagar) में शुरू हुई है. उद्घाटन के मौके पर दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष आदेश गुप्ता, प्रदेश महामंत्री हर्ष मल्होत्रा, दिनेश प्रताप सिंह, सह-प्रभारी लता गुप्ता, शहादरा जिला अध्यक्ष राम किशोर शर्मा सहित प्रदेश, जिला और मंडल के पदाधिकारी उपस्थित थे. कार्यक्रम की अध्यक्षता मयूर विहार जिला अध्यक्ष विनोद बछेती ने किया.

दिल्ली की दूसरी जन रसोई के उदघाटन मौके पर बैजयंत जय पांडा ने कहा कि खाना और सूखे राशन के रुप में जिस तरह से कोरोना काल में पूरे 22 करोड़ भारतीयों की सहायता की गई, वो सभी जानते हैं. उन्होंने गौतम गंभीर को इस समाजिक कार्य के लिए बधाई देते हुए कहा कि बीजेपी में हमेशा से जन सेवा की भावना रही है. इस योजना से हर दिन दिल्ली के लगभग 1,100 गरीब और मजदूर भाइ-बहनों को मात्र एक रुपया में पेट भर भोजन कराया जाएगा. पांडा ने कहा कि कोरोना काल में बीजेपी के नेतृत्व पर कई सारे सवाल खड़े किए गए थे. विपक्ष यह कहने लगा था कि कोरोना को रोकने के लिए केंद्र सरकार के पास कोई ठोस कदम नहीं है. लेकिन आज भारत न सिर्फ कोरोना मुक्त होने जा रहा है बल्कि हम पीपीई किट और वेंटिलेटर के सबसे ज्यादा उत्पादन के मामले में विश्व के दूसरे नंबर के देश बन गए हैं. उन्होंने कहा कि जन रसोई योजना सिर्फ दिल्ली के लिए ही नहीं, पूरे भारत के लिए गर्व की बात है.

‘राजनीति में आकर स्वार्थ सिद्ध करने वालों की बीजेपी में कोई जगह नहीं’

वहीं बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि केजरीवाल सरकार ने जो भी वादे किए उनमें से एक भी वो पूरा नहीं कर पाई. चाहे वो दिल्ली के प्रदूषण को खत्म करना हो या फिर यमुना नदी को साफ करना, लेकिन लोकप्रिय सांसद गौतम गंभीर ने एंटी स्मोक टॉवर लगाने का काम किया है. हमारी पार्टी और कार्यकर्ता का एक ही उद्देश्य है गरीब, मजदूर व जरुरतमंद वर्ग की मदद करना और हम वो कर रहे हैं. राजनीति में आकर जो स्वार्थ सिद्ध करना चाहता है, उसके लिए बीजेपी में कोई जगह नहीं है. उन्होंने कहा कि एक सामान्य और गरीब कार्यकर्ता, जो झुग्गी में रहने वाला है और पिछले 30 वर्षों से पार्टी की सेवा कर रहा है, उसे भारतीय जनता पार्टी ने टिकट दिया है. इसलिए सेवा की भावना रखने वाला ही बीजेपी का प्रत्याशी बनेगा, यही हमारा लक्ष्य है.

बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने कहा कि दिल्ली में पहली रसोई गांधी नगर में पिछले वर्ष 24 दिसंबर को खोली गयी थी. जहां प्रतिदिन एक हजार लोग पौष्टिक भोजन केवल एक रूपए में प्राप्त कर रहे हैं. पहली जन रसोई की सफलता को देखते हुए ही अब दूसरी जन रसोई खोली गई है. इसके अलावा तीन और स्थानों पर भी जल्दी ही जन रसोई खोली जाएगी, जहां आप और हम सब मिलकर भोजन कर सकते हैं. मैंने वादा किया था कि जितनी इमानदारी से क्रिकेट खेली थी, उतनी ही इमानदारी से राजनीति भी करुंगा. मेरी नीयत साफ है और मैं ऐसे ही दिल्ली की जनता के लिए काम करता रहूंगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज