दिल्‍ली वीकेंड कर्फ्यू: लोगों को मिलेगा भरपेट खाना, सिख गुरुद्वारा कमेटी फिर शुरू करने जा रही सेवा

वीकेंड कर्फ्यू के दौरान दिल्‍ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी फिर से भोजन की व्‍यवस्‍था करने जा रही है.  demo pic-

वीकेंड कर्फ्यू के दौरान दिल्‍ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी फिर से भोजन की व्‍यवस्‍था करने जा रही है. demo pic-

कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण दिल्‍ली में एक बार फिर हालात बेकाबू हो रहे हैं. जिसके चलते वीकेंड पर कर्फ्यू लगाने का फैसला किया गया है. ऐसे में दिल्‍ली सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमेटी की ओर से हर हफ्ते शनिवार और रविवार को खाने की व्‍यवस्‍था की जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 16, 2021, 5:19 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. साल 2020 में कोरोना महामारी (Corona Pandemic) के एकाएक प्रकोप के दौरान दिल्‍ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (DSGMC) ने लोगों की खूब सेवा की थी. देश में लगे लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान भी दिल्‍ली के गुरुद्वारों में लंगर बंद नहीं हुआ था. इतना ही नहीं राजधानी के अलावा एनसीआर में भी गुरुद्वारों (Gurudwara) की ओर से भोजन पहुंचाया गया था. अब एक बार फिर गुरुद्वारा कमेटी इस सेवा को शुरू करने जा रही है.

कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण दिल्‍ली में एक बार फिर हालात बेकाबू हो रहे हैं. जिसके चलते वीकेंड पर कर्फ्यू (Weekend Curfew) लगाने का फैसला किया गया है. इस दौरान कई जगहों पर बाजार भी बंद रहेंगे. ऐसे में लोगों को राहत देते हुए दिल्‍ली सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमेटी की ओर से हर हफ्ते शनिवार और रविवार को खाने की व्‍यवस्‍था की जाएगी.

कमेटी के प्रमुख मनजिंदर सिंह सिरसा (MS Sirsa) ने न्‍यूज 18 हिंदी से बातचीत में बताया कि बंगला साहिब गुरुद्वारा के अलावा दिल्‍ली के बाला साहिब गुरुद्वारा, गुरुद्वारा रकाबगंज आदि में पहले की तरह ही लंगर चलेगा. इसके अलावा कमेटी की ओर से दिल्‍ली के रिमोट इलाकों में जहां भोजन की किल्‍लत की संभावना है, वहां भोजन पहुंचाया जाएगा. इस दौरान कोरोना नियमों का पूरा पालन किया जाएगा.

उन्‍होंने बताया कि लोगों को भोजन पहुंचाने की व्‍यवस्‍था बनाई जा रही है. इलाकों की लिस्‍ट भी तैयार की जा रही है. वीकेंड कर्फ्यू के दौरान इन जगहों पर खाना पहुंचेगा. इतना ही नहीं कोरोना से बचाव के संबंध में लोगों को जागरुक भी किया जाएगा और सभी से मास्‍क पहनने, सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन करने की भी अपील की जाएगी.
सबसे बड़े किडनी अस्‍पताल में चलता रहेगा मरीजों का इलाज

बढ़ते कोरोना मामलों के दौरान दिल्‍ली के बाला साहेब गुरुद्वारा में बने देश के सबसे बड़े किडनी डायलिसिस अस्‍पताल में मरीजों का इलाज चलता रहेगा. एक तरफ कोरोना से लोग परेशान हैं वहीं इन बीमारियों का इलाज भी सभी अस्‍पतालों में न मिल पाने के कारण यहां मरीजों को इलाज दिया जाएगा. हालांकि यहां भी सावधानियां बरती जा रही हैं. साथ ही कोरोना को देखते हुए मरीजों की संख्‍या को लेकर विचार किया जा सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज