खाना बनाते वक्त घर में LPG सिलेंडर में ब्लास्ट, हादसे में चार बच्चों समेत छह लोग घायल

गैस की पाइप में लीकेज था जिस वजह से सिलेंडर ने आग पकड़ ली और उसके ब्लास्ट हो गया (प्रतीकात्मक तस्वीर)
गैस की पाइप में लीकेज था जिस वजह से सिलेंडर ने आग पकड़ ली और उसके ब्लास्ट हो गया (प्रतीकात्मक तस्वीर)

घटना की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड (Fire Brigade) की दो गाड़ियां मौके पर पहुंची और कुछ देर की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया. दमकल विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दोपहर 12 बजकर 20 मिनट पर आग को बुझा लिया गया

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 7, 2020, 11:35 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दक्षिण दिल्ली (South Delhi) के भाटी माइंस इलाके की संजय कॉलोनी में बने एक घर के अंदर खाना बनाते समय LPG गैस सिलेंडर (LPG Cylinder Blast) में ब्लास्ट हो गया. इस हादसे में एक ही परिवार के आधा दर्जन लोग आग में झुलग गए. बताया जा रहा है कि पाइप से गैस लीक (Gas Leakage) होने की वजह से सिलेंडर में आग लग गई और धमाका हो गया. घायलों में पति-पत्नी और उनके चार बच्चे शामिल हैं. जिसमें से महिला 70 प्रतिशत और दो साल का एक बच्चा 20 प्रतिशत झुलस गए हैं. शेष सभी लोग मामूली रूप से जख्मी हुए हैं. सभी को सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मामूली रूप से घायल लोगों को इलाज के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है.

घटना की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियां मौके पर पहुंची और कुछ देर की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया. दमकल विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दोपहर 12 बजकर 20 मिनट पर आग को बुझा लिया गया.

दक्षिण दिल्ली के डीसीपी अतुल कुमार ठाकुर ने बताया कि घर का मालिक पचास वर्षीय मंसूर रेहड़ी पर समोसा बेचने का काम करता है जिसकी तैयारी की जा रही थी तभी सिलेंडर में आग लग गई. मैदानगढ़ी पुलिस थाने ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज