दिल्ली: कोरोना इलाज के लिए उपयोगी दवाई-वस्तुओं को ओवर रेट में बेचने वालों पर सख्ती के निर्देश

सांकेतिक फोटो (pixabay)

सांकेतिक फोटो (pixabay)

देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना (Corona) इलाज के लिए जरूरी दवाइयों और अन्य संसाधनों को ज्यादा दामों में बेचने की शिकायतें लगातार सामने आ रही हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 20, 2021, 10:55 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना (Corona) इलाज के लिए जरूरी दवाइयों और अन्य संसाधनों को ज्यादा दामों में बेचने की शिकायतें लगातार सामने आ रही हैं. इसको देखते हुए दिल्ली के खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने बीते सोमवार को अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे कोविड -19 के उपचार के लिए आवश्यक दवाइयों, ऑक्सीजन और इंजेक्शन रेमेडिसविर और टोसीलिज़ुमाब सहित आवश्यक वस्तुओं के लिए ओवरचार्जिंग करने वाले खुदरा विक्रेताओं या वितरकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें.

दिल्ली के मंत्री ने वरिष्ठ अधिकारियों को दैनिक आधार पर फील्ड कर्मचारियों के कामकाज की समीक्षा करने का निर्देश दिया. उन्होंने आगे निर्देश दिया कि किसी भी कीमत पर केमिस्ट, खुदरा विक्रेताओं या व्यापारियों को स्वास्थ्य संकट का अनुचित लाभ उठाने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए. कानून के अनुसार हिंसा करने वालों और बकाएदारों से सख्ती से निपटा जाएगा.

टीम गठन के निर्देश

मंत्री ने कहा कि एक जिलेवार प्रवर्तन टीम के गठन का निर्देश दिया, जिसका संपर्क विवरण जनता की सुविधा के लिए विभाग या दिल्ली सरकार की वेबसाइट पर प्रमुखता से प्रदर्शित होना चाहिए. हुसैन ने वरिष्ठ अधिकारियों को इस संबंध में दैनिक आधार पर फील्ड स्टाफ द्वारा की गई कार्रवाई की समीक्षा करने और अपने कार्यालय में रोजाना शाम 5 बजे तक एक रिपोर्ट भेजने के अलावा व्यक्तिगत रूप से कार्रवाई के बारे में सूचित करने के भी निर्देश दिए. बता दें कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. इस बीच जरूरी दवाइयों की कालाबाजारी व तय से ज्यादा दाम में बेचने की शिकायतें भी मिल रही हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज