• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • पैसों के ल‍िए नहीं, तो आखिर किस मकसद से पाक‍िस्‍तान गए ट्रेन‍िंग लेने, आतंक‍ियों का हैरान करने वाला खुलासा

पैसों के ल‍िए नहीं, तो आखिर किस मकसद से पाक‍िस्‍तान गए ट्रेन‍िंग लेने, आतंक‍ियों का हैरान करने वाला खुलासा

दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल और यूपी एटीएस की टीम ने ज्‍वाइंट ऑपरेशन में 6 आतंकियों को ग‍िरफ्तार क‍िया है.

दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल और यूपी एटीएस की टीम ने ज्‍वाइंट ऑपरेशन में 6 आतंकियों को ग‍िरफ्तार क‍िया है.

Terror Plan Foiled in UP and Delhi: ग‍िरफ्तार कथि‍त आतंकियों ने खुलासा किया क‍ि वो हर भीड़भाड़ वाले इलाकों में हमला करना टारगेट था. इसको लेकर वो कई जगह की रेकी कर चुके थे, जबकि कई जगह उन्हें अभी रेकी करनी थी. इसमें मुम्बई में भीड़भाड़ वाली जगह और ट्रेन और बड़े मंदिर के अलावा यूपी के कई शहरों के बड़े मैदान भी शामिल हो सकते हैं. इन बड़े मैदानों में चुनावी रैलियां होनी थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल और यूपी एटीएस की टीम ने ज्‍वाइंट ऑपरेशन में पाक‍िस्‍तान टेरर मॉड्यूल के 6 संदिग्‍ध आतंकियों को मंगलवार को ग‍िरफ्तार क‍िया है. द‍िल्‍ली पुल‍िस ने ग‍िरफ्तार चार कथ‍ित आतंक‍ियों को मंगलवार देर रात एक जज के घर में चारों की पेशी कराकर 14 द‍िनों की पुल‍िस र‍िमांड पर ले ल‍िया है. वहीं दो कथ‍ित आतंक‍ियों जीशान और ओसामा को आज यानी बुधवार को कोर्ट के सामने पेश क‍िया जाएगा. स्पेशल सेल के सूत्रों के मुताबिक, दोनों कथ‍ित आतंक‍ियों ने खुलासा क‍िया है क‍ि 16 बंगाला भाषा बोलने वाले और पाकिस्तान से ट्रेनिंग लेकर लौटे लड़के पश्चिम बंगाल में ही छुपे हो सकते है. इन्‍होंने बताया है क‍ि दोनों पैसों के ल‍िए बल्‍क‍ि जेहाद के ल‍िए पाक‍िस्‍तान में ट्रेन‍िंग लेने गए थे.

ग‍िरफ्तार कथि‍त आतंकियों ने खुलासा किया क‍ि वो हर भीड़भाड़ वाले इलाकों में हमला करना टारगेट था. इसको लेकर वो कई जगह की रेकी कर चुके थे, जबकि कई जगह उन्हें अभी रेकी करनी थी. इसमें मुम्बई में भीड़भाड़ वाली जगह और ट्रेन और बड़े मंदिर के अलावा यूपी के कई शहरों के बड़े मैदान भी शामिल हो सकते हैं. इन बड़े मैदानों में चुनावी रैलियां होनी थी. जांच एजेंसियों को आशंका है कि यूपी चुनाव भी टारगेट हो सकते हैं.

पैसा का लालच नहीं, जेहाद के ल‍िए गए थे पाक‍िस्‍तान: कथित आतंक‍ियों का खुलासा
वहीं स्पेशल सेल के सूत्रों के मुताबिक, आतंकी जीशान और ओसामा ने बताया क‍ि हमें पैसे का लालच नहीं था. केवल जेहाद के लिए हम पाकिस्तान ट्रेनिंग लेने गए थे. दोनों आतंक‍ियों ने बताया है क‍ि दोनों पाकिस्तान में ट्रेनिंग लेने के दौरान जिस फॉर्म हाउस में रखा गया था. वहां पाकिस्तान आर्मी के लोगों ने नकली नामों और नकली अहोदे का इस्तेमाल किया, जबकि एक सादी वर्दी में दोनों को फॉर्म हाउस पहुंचाने वाला शख्स ही असली आर्मी अफसर था.

दोनों कथ‍ित आतंकियों ने पूछताछ में खुलासा किया है क‍ि सिर्फ सादी वर्दी वाले शख्स को ही फार्म हाउस में सलाम किया जा रहा था, जबकि पाकिस्तान आर्मी की वर्दी में जो लोग थे वो ISI में बहुत नीचे की रैंक के थे. इसलिए उन्हें कोई वर्दी में होने के बाद भी कोई सलाम नहीं कर रहा था. दोनों ने बताया क‍ि ट्रेनिंग के दौरान Ak-47 खोलना बन्द करना चलाना, चाइनीज पिस्टल खोलना बन्द करना चलाना, IED बनाना उसे प्लांट करना और अगर रेकी या बम प्लांट के दौरान कोई हम पर शक करे तो उसे कैसे छोटे हथियार से घायल कर मौके से भागना है. कैसे मौका लगने पर टारगेट की हत्या बिना हथियार के करनी है. आपका पीछा भीड़भाड़ वाले बाजार मार्किट में कोई कर रहा है तो कैसे क‍िसी रेस्टोरेंट होटल में अचानक जाकर छुप जाना है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज