• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • दिल्ली: मूर्ति विसर्जन के दौरान यमुना में डूबे तीन लड़के, एक को बचाया गया

दिल्ली: मूर्ति विसर्जन के दौरान यमुना में डूबे तीन लड़के, एक को बचाया गया

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि गोताखोरों ने एक अन्य किशोर विजय राठौड़ (17) को बचा लिया. (सांकेतिक फोटो)

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि गोताखोरों ने एक अन्य किशोर विजय राठौड़ (17) को बचा लिया. (सांकेतिक फोटो)

Delhi News: पुलिस ने बताया कि घटना शनिवार शाम को हुई. उन्होंने कहा कि मृतकों की पहचान विजय (16), विवेक (15) और अर्जुन (12) के रूप में हुई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. उत्तरी दिल्ली के वजीराबाद इलाके (Wazirabad Localities) में गणपति मूर्ति विसर्जन (Ganpati Idol Immersion) के दौरान तीन लड़के यमुना नदी में डूब गए. इससे तीनों की मौत (Death) हो गई. इस घटना से आसपास के इलाके में सनसनी फैल गई है. वहीं, परिजनों का रो- रो कर बुड़ा हाल हो गया है. पुलिस ने बताया कि घटना शनिवार शाम को हुई. उन्होंने कहा कि मृतकों की पहचान विजय (16), विवेक (15) और अर्जुन (12) के रूप में हुई है.

    एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि गोताखोरों ने एक अन्य किशोर विजय राठौड़ (17) को बचा लिया और उसे अस्पताल ले जाया गया. पुलिस ने बताया कि मूर्ति विसर्जन के लिए लड़के सोनिया विहार पुस्ता नंबर 2 की ओर से नदी में गए थे. उस तरफ पानी का तेज बहाव था और वे डूब गए. उन्होंने कहा कि घटना के बाद गोताखोरों ने शवों को खोजने की कोशिश की, लेकिन अंधेरा होने के चलते अभियान को रोकना पड़ा. अधिकारी ने बताया कि बचाव अभियान रविवार को भी जारी रहा, लेकिन तीनों के शव अभी नहीं मिले हैं.

    दमकल की दो गाड़ियां मौके पर भेजी गयीं
    बता दें कि बीते 29 अगस्त को भी यमुना नदी में नहाने के दौरान तीन किशोर लड़कों की पानी में डूबने से मौत (Death Due To Drowning) हो गयी थी. पुलिस ने बताया था कि करावल नगर के समीर (16 वर्ष), पंकज (15 वर्ष) और सुमित (15 वर्ष) स्नान करने के दौरान नदी में डूब गये. अग्निशमन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि उन्हें सुबह सात बजकर 40 मिनट सूचना मिली थी जिसके बाद दमकल की दो गाड़ियां मौके पर भेजी गयीं.

    शवों को सब्जी मंडी मुर्दाघर पहुंचाया गया
    एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया था कि गोताखोरों ने नदी से तीनों किशोरों को बाहर निकाला. जिसके बाद उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. पुलिस के अनुसार, रविवार तड़के पांच बजे समीर, पंकज, सुमित और बंटी नदी में नहाने के लिए अपने-अपने घर से निकले थे. नहाने के दौरान तीन लड़के गहरे पानी में चले गए जबकि बंटी पीछे ही रहा जिससे उसे बचा लिया गया. अधिकारी ने बताया कि मृतक तीनों किशोरों के परिजनों को इसकी सूचना दे दी गई. मृतकों के शवों को सब्जी मंडी मुर्दाघर पहुंचाया गया.

    (इनपुट- भाषा)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज