कोरोना की चेन तोड़ने के लिए 85 प्रतिशत दिल्लीवाले चाहते हैं एक सप्ताह और बढ़े लॉकडाउन

दिल्ली की सरकार ने यहां कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए राजधानी में लॉकडाउन लगा रखा है (Reuters/14 April, 2020)

दिल्ली की सरकार ने यहां कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए राजधानी में लॉकडाउन लगा रखा है (Reuters/14 April, 2020)

ऑनलाइन मंच लोकलसर्कल द्वारा किए गए सर्वेक्षण के मुताबिक 85 प्रतिशत प्रतिभागियों ने एक सप्ताह लॉकडान (Lockdown) बढ़ाने का समर्थन किया जबकि 70 प्रतिशत चाहते हैं कि पाबंदी की अवधि दो सप्ताह तक बढ़ाई जाए. वहीं, 47 प्रतिशत तीन सप्ताह तक लॉकडाउन बढ़ाने के पक्ष में हैं

  • Share this:

नई दिल्ली. दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामलों में हाल के दिनों में कुछ कमी देखी जा रही है मगर इसकी वजह से हो रहे मौतों के आंकड़े लगभग उतने ही बने हुए हैं. बढ़ते कोरोना वायरस (Corona Virus) को रोकने के लिए 85 प्रतिशत दिल्लीवाले चाहते हैं कि लॉकडाउन (Lockdown) की अवधि कम से कम एक हफ्ते और बढ़ाई जाए जबकि 47 प्रतिशत ने तीन हफ्ते लॉकडाउन बढ़ाने के पक्ष में राय दी. ऑनलाइन मंच लोकलसर्कल के सर्वेक्षण (Survey) में दिल्लीवासियों ने यह राय दी है.

यह सर्वेक्षण छह से आठ मई के बीच करवाया गया था, और सर्वेक्षण में शामिल 84 प्रतिशत लोग चाहते हैं कि बिना संपर्क सभी सामान की घर में आपूर्ति करने की अनुमति दी जाए जिससे कारोबार चलता रहे, और ग्राहकों को भी परेशानी का सामना नहीं करना पड़े.

लोकलसर्कल के अध्यक्ष और संस्थापक सचिन तापरिया ने बताया कि जनमत संकेत दे रहा है कि दो से तीन हफ्ते का लॉकडाउन दिल्ली में बिना संपर्क सामान की आपूर्ति करने की अनुमति देने के साथ लगाया जाना चाहिए जिससे छोटे कारोबार की बाधा और ग्राहकों की असुविधा कम की जा सके.

Youtube Video

सर्वेक्षण के मुताबिक 85 प्रतिशत प्रतिभागियों ने एक सप्ताह लॉकडान बढ़ाने का समर्थन किया जबकि 70 प्रतिशत चाहते हैं कि पाबंदी की अवधि दो सप्ताह तक बढ़ाई जाए. वहीं, 47 प्रतिशत तीन सप्ताह तक लॉकडाउन बढ़ाने के पक्ष में हैं. लोकलसर्कल के मुताबिक सर्वेक्षण के नतीजे 11,402 प्रतिभागियों के जवाब पर आधारित हैं जो दिल्ली के सभी 11 जिलों के रहने वाले हैं. सर्वेक्षण में शामिल 66 प्रतिभागी पुरुष जबकि 34 प्रतिशत प्रतिभागी महिलाएं हैं. (भाषा से इनपुट) 

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज